DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कप्तान विराट का खुलासा, एडिलेड में जीत के बावजूद इस बात से दुखी थे इशांत शर्मा

ishant sharma and virat kohli photo-hindustan times

भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत से जहां टीम खुशी मना रही थी वहीं तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा व्यक्तिगत रूप से अपने प्रदर्शन को लेकर बहुत दुखी थे। भारत ने सोमवार को एडिलेड ओवल में पहला टेस्ट जीतने के साथ चार टेस्टों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाई थी। लेकिन आस्ट्रेलिया में पिछली कई सीरीज़ का अनुभव रखने वाले तेज़ गेंदबाज़ इशांत का प्रदर्शन प्रभावशाली नहीं रहा और उन्होंने मैच में कुल 95 रन देकर तीन विकेट निकाले। हालांकि अहम मौके पर 'नो बॉल' ने जहां भारतीय टीम को कुछ मुश्किल में डाल दिया तो वहीं इशांत को भी परेशान किया।

विराट ने मैच के बाद कहा, “इशांत ने अहम मौके पर जो नो बॉल की जबकि वह खुद जानते थे कि एक गलती पूरा मैच बदल सकती थी और इसलिये वह काफी परेशान थे। इशांत इस बात से सबसे अधिक दुखी हैं। हम सब जीत का जश्न मना रहे थे लेकिन वह खुद से बहुत नाराज़ थे।” कप्तान ने कहा,“हमने जब इशांत से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह टीम के अनुभवी खिलाडियों में हैं और ऐसे में जब टीम मुश्किल स्थिति में हो तो मैं इस तरह नो बॉल नहीं कर सकता हूं। सीरीज़ में इस तरह की चीजें पूरे मैच को प्रभावित कर सकती हैं।”

AUSvsIND: इतिहास गवाह है कि पहला टेस्ट जीतने पर सीरीज भी जीतता है भारत

दरअसल आस्ट्रेलिया के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान इशांत के ओवर में उन्होंने बेहतरीन इन स्विंगर डाली जो आरोन फिंच के पैड पर लगी लेकिन रिव्यू में पता चला कि यह नो बॉल है। इसके बाद इशांत ने 51वें ओवर में शॉन मार्श को एक और नो बॉल डाली जबकि उस मोड़ पर मैच काफी पेचीदा स्थिति में पहुंच गया था। इस गेंद को भी अंपायर कुमार धर्मसेना ने नो बॉल करार दिया।

ICC Test Ranking: विराट टॉप पर बरकरार, पुजारा और बुमराह को मिला फायदा 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia captain virat kohli reveals that ishant sharma was unhappy despite team india create history in adelaide test