फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: आखिरी टी20 में श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर पर रहेगी नजरें, ये मैच विजेता खिलाड़ी हो सकता है बाहर

IND vs AUS: आखिरी टी20 में श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर पर रहेगी नजरें, ये मैच विजेता खिलाड़ी हो सकता है बाहर

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया 5वें टी20 में श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर पर नजरें रहेगी। इन दोनों खिलाड़ियों की भूमिका साउथ अफ्रीका दौरे पर अहम होगी। वहीं टीम में वॉशिंगटन सुंदर की एंट्री हो सकती है।

IND vs AUS: आखिरी टी20 में श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर पर रहेगी नजरें, ये मैच विजेता खिलाड़ी हो सकता है बाहर
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,बेंगलुरूSun, 03 Dec 2023 06:07 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैच की टी20 सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया रविवार को बेंगलुरु में होने वाले आखिरी टी20 में साउथ अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए बदलाव करना चाहेगी। सीरीज के आखिरी मैच में श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजरें रहेगी जो साउथ अफ्रीका टूर का भी हिस्सा हैं। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 सितंबर से टी20 सीरीज खेलनी है जिसमें अय्यर और चाहर की भूमिका अहम होगी। अय्यर ने वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रायपुर में उन्होंने पिछले एक साल से भी अधिक समय में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। इस मैच में उन्होंने सात गेंद का सामना करके आठ रन बनाए जिनमें कोई बाउंड्री शामिल नहीं है।

सलमान बट की PCB सेलेक्शन कमेटी से हुई छुट्टी तो वहाब रियाज का छलका दर्द, बोले- उन्होंने सजा भुगत ली मगर...

इस वजह से दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले अय्यर चिन्नास्वामी स्टेडियम में बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कुछ दिन पहले ही वनडे विश्व कप में इस मैदान पर नीदरलैंड के खिलाफ शतक लगाया था। अय्यर की तरह चाहर ने भी चोटिल होने के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद वापसी की है। रायपुर में खेला गया मैच उनका टी20 प्रारूप में भारत की तरफ से पिछले साल अक्टूबर के बाद पहला मैच था।

जुनैद खान ने सरफराज अहमद को बताया बाबर आजम से बेहतर कप्तान, कहा- 4 साल तक तीनों फॉर्मेट की कप्तानी करने के बाद...

इस 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने टिम डेविड और मैथ्यू शॉर्ट के विकेट लेकर प्रभाव डाला, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 44 रन दिए। चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच उनके अनुकूल नहीं हो सकती है लेकिन अपनी विविधता पूर्ण गेंदबाजी के कारण चाहर सफलता हासिल कर सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले टीम प्रबंधन ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी इस मैच में मौका दे सकता है। वॉशिंगटन भी पिछले कुछ समय से चोटों से परेशान रहे हैं। उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है जिन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। अक्षर पटेल रायपुर में खेले गए आखिरी टी20 में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे।

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने जीती WBBL 2023 ट्रॉफी, ब्रिस्बेन हीट से आखिरी गेंद तक चली खिताबी जंग, ऐसा करने वाली चौथी टीम

भारत की तरफ से बल्लेबाजी में कप्तान सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल और ईशान किशन ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में किशन की जगह खेलने वाले जितेश शर्मा ने भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया। गेंदबाजी में रवि बिश्नोई ने अभी तक सात विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं किया है। उसकी टीम जीत के साथ सीरीज का अंत करके स्वदेश लौटना चाहेगी।

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमॉट, जोश फिलिप, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें