DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs AUS: सीरीज हार के बाद वर्ल्ड कप को लेकर कोहली ने दिया बड़ा बयान

India vs Australia 4th ODI at Mohali

India vs Australia, 5th ODI, Delhi: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs Australia) गंवाने के बाद बुधवार (13 मार्च) को यहां स्पष्ट किया कि उन्होंने विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए प्लेइंग इलेवन लगभग तय कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और निर्णायक मुकाबले में भारत को 35 रन से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम की।

विराट कोहली ने सीरीज हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन लगभग तय है और परिस्थितियों के अनुसार इसमें एक-दो फेरबदल हो सकते हैं।''

INDvsAUS: लाइव मैच में ऋषभ पंत ने किया स्टंट, वायरल हुआ VIDEO

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोहली ने कहा था कि विश्व कप के लिए जाने वाली टीम में दो जगहों को भरना है, लेकिन सीरीज के बाद उन्होंने कहा कि अब सिर्फ एक स्थान के बारे में चर्चा की जानी है।

बल्लेबाजी में चौथे नंबर और टीम में दूसरे विकेटकीपर को लेकर को भम्र की स्थिति बरकरार है लेकिन भारतीय कप्तान ने कहा कि इसे 'सुलझाया जा चुका है। 

विराट कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ''हमने टीम की रूप-रेखा लगभग तैयार कर ली है। अब यह खिलाड़ी को उनकी जिम्मेदारी के बारे में बताने और उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करने के बारे में है। हम बिल्कुल भी भ्रमित नहीं है। शायद एक ही जगह है जिसके लिए चर्चा की जरूरत है।''

INDvsAUS: सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके विराट कोहली

बता दें कि भारतीय टीम की अपने घर में 2015-16 के बाद से पहली वनडे सीरीज हार है। इसी के साथ वह अपने घर में लगातार सातवीं वनडे सीरीज दर्ज करने से चूक गई। वहीं, ऑस्ट्रेलिया चौथी ऐसी टीम बनी है जिसने शुरुआती दो मैच हारने के बाद सीरीज अपने नाम की हो। ऐसा सिर्फ पांचवीं बार हुआ है, जब किसी टीम ने शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद सीरीज जीती हो।  

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रन से हराया
फिरोजशाह कोटला में केवल दो बार (1982 और 1996) ही कोई टीम 250 से अधिक का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल कर पाई। ऑस्ट्रेलिया का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही रहा और केवल चार विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ उतरे भारत के लिए 273 रन का लक्ष्य पहाड़ जैसा बन गया। भारतीय टीम 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 237 रन ही बना सकी। 

India vs Australia: एरोन फिंच ने रचा इतिहास, 10 साल के सूखे को किया खत्म

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia 5th odi virat kohli says playing xi fix for world cup after loss series