DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

india vs australia 5th odi: एलेक्स कैरी ने पांचवें वनडे से पहले ऐसे दी टीम इंडिया को चेतावनी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने विश्व कप को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं।

Alex Carey (Photo Credit: PTI)

India vs Australia 5th ODI भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच टीम इंडिया ने जीते और बाद के दो मैच जीतकर मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में शानदार वापसी की। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की शानदार वापसी से विकेटकीपर बल्लेबाज और उप-कप्तान एलेक्स कैरी काफी खुश हैं। कैरी का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूदा चैंपियन की तरह खेल रही है और इस टीम के साथ विश्व कप में जाने से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा।

सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाना है। कैरी ने निर्णायक मैच से पहले कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी के तौर पर हम पिछले एक-डेढ़ साल से कड़ी मेहनत कर रहे है। हमें कुछ सफलता मिलने लगी है। हम इस टीम के साथ विश्व कप में जाने को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं।' कैरी ने कहा कि प्रतिबंध खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से टीम को मजबूती ही मिलेगी।

INDvsAUS: दिल्ली में रोहित खेलेंगे 200वीं वनडे पारी, गांगुली की बराबरी का मौका 

INDvsAUS: दिल्ली में विराट एंड कंपनी के पास है इतिहास रचने का सुनहरा मौका

'स्मिथ और वॉर्नर के नाम पर विचार जरूर होगा'

उन्होंने कहा, 'दोनों बड़े खिलाड़ी हैं, जो टीम में वापसी कर सकते है। टीम में अभी जो खिलाड़ी हैं वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में उनका वापसी करना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अच्छा होगा। उन्होंने (स्मिथ और वॉर्नर) पहले कमाल का प्रदर्शन किया और टीम चयन के समय उन पर जरूर विचार किया जाएगा।' उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जिस तरह से कुलदीप और युजवेन्द्र चहल का सामना किया उससे उन्हें कोई आश्चर्य नहीं है।

कैरी ने कहा, 'मीडिया मे अक्सर स्पिनरों के खेलने को लेकर चर्चा होती है। हम पिछले एक-डेढ़ साल से स्पिनरों के खिलाफ नेट पर कड़ा अभ्यास कर रहे थे। मुझे अभी और अच्छे नतीजे मिलने की संभावना है, इससे मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा। हमारे खिलाड़ी मैच के अलावा भी इस पर कड़ी मेहनत कर रहे है।' कैरी ने कहा कि यह कड़ा मुकाबला होगा क्योंकि भारतीय टीम लगातार दो हार के बाद वापसी करने को बेकरार होगी।

'दिल्ली मैच कापी रोमांच होगा'

उन्होंने कहा, 'सीरीज की शुरुआत में हम पर दबाव था। कुछ मैच काफी करीबी थे लेकिन अब सीरीज 2-2 से बराबर है। दिल्ली का मैच चुनौतीपूर्ण होने वाला है। जाहिर है हम पिछले मैच के लय को जारी रखना चाहेंगे। खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं।' उन्होंने कहा, 'भारत तुरंत वापसी कर सकता है लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन जीत से थोड़ी दूर रह गए। अब सीरीज 2-2 की बराबरी पर है। हम अंतिम मैच का इंतजार कर रहे हैं।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia 5th odi match alex carey thinks australian team is playing like defending champion