DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs AUS, 4th ODI: जानिए कब-कहां-कैसे देखें मोहाली वनडे

IND vs AUS: इंग्लैंड में मई में होने वाले विश्वकप से पूर्व टीम इंडिया जहां मौजूदा सीरीज के जरिये अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन को तलाशने पर लगी है। वहीं, ओपनिंग क्रम का फ्लॉप होना सिरदर्द बना हुआ है।

Team India/ Stringer(REUTERS)

India vs Australia, 4th ODI, Mohali: विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम रविवार (10 मार्च) को पंजाब के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा वनडे  (India vs Australia) जीत पिछली हार का बदला चुकता करने के साथ सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी। मेजबान टीम कप्तान विराट की 123 रन की शतकीय पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के हाथों रांची में 32 रन से मैच गंवा बैठी थी। इस हार के कारण भारत के हाथ से पांच मैचों की सीरीज को कब्जाने का मौका निकल गया और अब सीरीज 2-1 पर आ गई है। हालांकि मोहाली में टीम इंडिया के पास फिर से वापसी का मौका रहेगा।

इंग्लैंड में मई में होने वाले विश्वकप (ICC World Cup) से पूर्व टीम इंडिया जहां मौजूदा सीरीज के जरिये अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन को तलाशने पर लगी है। वहीं, उसके लिए ओपनिंग क्रम का लगातार फ्लॉप होना सिरदर्द बनकर उभर रहा है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी लगातार निराश कर रही है और रांची में भी दोनों टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके।

INDvsAUS; 4th ODI: मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 साल से नहीं जीत सका है भारत

खुद कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद अगले मैच में कुछेक बदलावों के संकेत दिए हैं, तथा खिलाड़ियों को हाथ आए मौकों को भुनाने की सलाह दी है। ऐसे में साफ है कि मोहाली वनडे में निश्चित ही नया संयोजन देखने को मिलेगा जिसमें सबसे अधिक निगाहें युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत पर लगी होंगी, जिन्हें विश्वकप टीम में एक अच्छे विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

जानिए कब-कहां-कैसे देखें चौथा वनडे मैच
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच रविवार (10 मार्च) को खेला जाएगा।
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा।
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। टॉस आधा घंटे पहले यानि 1.00 बजे होगा। 
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच स्टार स्पोर्टस नेटवर्क (Star Sports 1/HD) पर देखा जा सकता है।
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौछे वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी। इसके साथ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो टीवी और एयरटेल टीवी पर भी देख सकते हैं। 

धौनी को दिया गया आराम
महेंद्र सिंह धौनी को आखिरी दो वनडे मैचों में आराम दिया गया है, ऐसे में पंत पर इस बार बजाय बल्लेबाज संपूर्ण विकेटकीपर बल्लेबाज की जिम्मेदारी भी रहेगी। वहीं तेज गेंदबाजी क्रम में मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया जा सकता है। रांची में शमी 52 रन देकर एक ही विकेट ले सके थे जबकि उनके पैर में भी गेंद लगने के बाद उनके बाहर बैठने की उम्मीद अधिक है।

भारत की गेंदबाजी रही संतोषजनक
गेंदबाजी क्रम में हालांकि अब तक भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव एक बार फिर गेंद से सफल रहे जिन्होंने 64 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए। वहीं, केदार जाधव और जसप्रीत बुमराह भी उपयोगी खिलाड़ी हैं।

INDvsAUS: संजय बांगड़ ने बताया विराट कोहली की सफलता का राज

बल्लेबाजी क्रम है टीम इंडिया की परेशानी
हालांकि टीम इंडिया के लिए उसका बल्लेबाजी क्रम सिरदर्द बन रहा है। विराट ने रांची मैच हारने के बाद कहा था कि कई खिलाड़ी जल्द आउट हुये और पांच विकेट गिरने के बाद वापसी कठिन हो गई। शिखर 1 रन और रोहित 14 रन पर आउट हुए, जबकि अंबाती रायडू केवल 2 रन बना पाये थे। अकेले विराट ने फिर से दूसरे वनडे के बाद तीसरे वनडे में भी कप्तानी पारी निभाई लेकिन लगातार विराट पर रन बनाने का दारोमदार टीम को महंगा साबित हो रहा है।

रोहित-धौनी की जोड़ी हो रही फ्लॉप
विराट पिछले तीन मैचों में दो शतक लगा चुके हैं, जबकि दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में केदार जाधव हैं। हालांकि, रोहित और धवन का फ्लॉप शो बड़ी समस्या है, जिसका फायदा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एक बार फिर उठा सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ पैट कमिंस, जाए रिचर्डसन और एडम जांपा ने तीन तीन विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी जो एक बार फिर भारत की कमजोर बल्लेबाजों की परीक्षा ले सकते हैं, जबकि बल्लेबाजों में कप्तान एवं ओपनर एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा और ग्लेन मैक्सवेल उसकी ताकत हैं।

माइकल बेवन के बाद यह कारनामा करने वाले विश्व के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं विराट कोहली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia 4th odi live streaming when and where to watch live telecast ind vs aus mohali odi match preview