DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: निर्णायक 'जंग' के लिए मेलबर्न में उतरेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया, कब-कहां-कैसे देखें मैच

टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत चुकी भारतीय टीम वनडे सीरीज भी 2-1 से जीतकर इसके बाद होने वाले न्यूजीलैंड दौरे में ऊंचे मनोबल के साथ जाना चाहेगी।

Virat Kohli, Aaron Finch (AFP)

कप्तान विराट कोहली के दमदार शतक से दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में वापसी कर चुकी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार (17 जनवरी) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत ने सिडनी में पहला वनडे 34  रन से गंवाया था, लेकिन दूसरा वनडे छह विकेट से जीतकर सीरीज में वापसी कर ली थी। तीसरे वनडे में सीरीज का फैसला होना है। टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत चुकी भारतीय टीम वनडे सीरीज भी 2-1 से जीतकर इसके बाद होने वाले न्यूजीलैंड दौरे में ऊंचे मनोबल के साथ जाना चाहेगी।

जानिए, कब-कहां और कैसे देख सकते हैं आखिरी वनडे

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जाएगा।
- यह मैच भारतीय समयानुसार शुक्रवार सुबह 07:50 बजे शुरू होगा।
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच सोनी पिक्चर नेटवर्क (सोनी सिक्स, सोनी टेन) के साथ एसपीएनआई पर देख सकते हैं। 
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर होगी।

खलील की हो सकती है वापसी
तीन मैचों की सीरीज में अब तक काफी जबरदस्त मुकाबला हुआ है। दोनों टीमों ने अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है और दो मैचों में तीन शतक देखने को मिल चुके हैं। स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर का दूसरे मैच में चार विकेट लेना भारत के लिहाज से अच्छी खबर है, लेकिन पहले मैच में खलील अहमद और दूसरे मैच में मोहम्मद सिराज का कोई विकेट नहीं निकाल पाना कप्तान विराट के लिए चिंता की बात हो सकती है। सिराज ने जिस तरह दूसरे मैच में काफी रन लुटाए थे उसे देखते हुए खलील तीसरे मैच में टीम में लौटेंगे।

धौनी की बल्लेबाजी पर शिखर धवन ने दिया ये बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

युजवेंद्र चहल को आजमाएंगे विराट?
'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले मैच में दो विकेट लिए थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इसे देखते हुए विराट क्या तीसरे मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को आजमाएंगे यह देखना दिलचस्प होगा। हालांकि भारत के पिछले 10 वनडे में चहल को सिर्फ एक ही मैच खेलने को मिला है जब कुलदीप को विश्राम दिया गया था।

जाधव या शंकर किसे मिलेगा मौका?
इस मुकाबले में केदार जाधव या ऑलराउंडर विजय शंकर में से किसी को अंबाती रायडू की जगह आजमाया जा सकता है। रायडू को पहले दोनों ही मैचों में संघर्ष करना पड़ा था और कप्तान विराट ने दूसरे मैच के बाद आलराउंडर का जिक्र करते हुए विजय शंकर का नाम लिया था।

india vs australia 3rd ODI: जानिए मैच से जुड़े सारे फैक्ट्स, ये है भारत की सबसे बड़ी टेंशन

तेज गेंदबाजों के लिए है पिच पर उछाल 
जहां तक मेलबर्न की पिच की बात है तो इसमें तेज गेंदबाजों के लिए काफी उछाल है और गेंद पिच से तेजी से निकलेगी जबकि मैदान बड़ा होने के कारण स्पिनरों की उपयोगिता बनी रहेगी। इस मैदान पर ऊंचे शॉट मारना खतरे से खाली नहीं होगा। 

भारत ने इस मैदान पर पिछले 3 वनडे गंवाए हैं
इस मैदान पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पिछले तीन वनडे गंवाए हैं। ओवरआल भारत मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 14 वनडे में से नौ गंवा चुका है। भारत की मेलबर्न में आखिरी जीत 11 साल पहले 2008 में सीबी सीरीज में रही थी जब भारत ने 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट से जीत हासिल की थी।

संभावित टीमें:
ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन, एडम जम्पा, बिली स्टेनलेक  

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव/विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia 3rd ODI Live Streaming When Where and How to Watch on Sony Liv at MCG