india vs australia 3rd odi live streaming when and where to watch live telecast ind vs aus ranchi jsca match preview - IND vs AUS, 3rd ODI: जानिए कब-कहां-कैसे देखें रांची वनडे DA Image
16 नबम्बर, 2019|7:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs AUS, 3rd ODI: जानिए कब-कहां-कैसे देखें रांची वनडे

India vs Australia, 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच महेंद्र सिंह धौनी के होम ग्राउंड रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा।

Team India/ AFP

महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के रांची में भारत अपना दबदबा बरकार रखते हुए शुक्रवार (8 मार्च) को यहां तीसरे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बनाने की कोशिश करेगा। रांची के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी धौनी के लिए 3-0 की बढ़त बेहतरीन तोहफा होगा जो भारत के लिए अपने घरेलू मैदान पर संभवत: अंतिम मैच खेलेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धौनी आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के बाज इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। अगर ऐसा होता है तो यह धौनी के होम ग्राउंड पर उनका आखिरी मैच होगा। 

IND vs AUS, 3rd ODI: रांची में कुछ ऐसी हो सकता है भारत का प्लेइंग XI

मौजूदा सीरीज के प्रत्येक मैच में धौनी की काफी हौसलाअफजाई हो रही है, क्योंकि प्रशंसकों को पता है कि उन्हें संभवत: इस मैदान पर महेंद्र सिंह धौनी को भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखने का मौका नहीं मिलेगा।
         
जानिए कब-कहां-कैसे देखें तीसरा वनडे मैच
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच शुक्रवार (08 मार्च) को खेला जाएगा।
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा।
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। टॉस आधा घंटे पहले यानि 1.00 बजे होगा। 
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच स्टार स्पोर्टस नेटवर्क (Star Sports 1/HD) पर देखा जा सकता है।
- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी। इसके साथ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो टीवी और एयरटेल टीवी पर भी देख सकते हैं। 


शिखर धवन की खराब फॉर्म है चिंता का कारण
इस भावनात्मक पहलू के बीच शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी भारत के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि शिखर धवन की खराब फॉर्म के कारण भारत की शुरुआत पर असर पड़ रहा है। धवन पिछले 15 वनडे इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ दो अर्धशतक जड़ पाए हैं, लेकिन इसकी संभावना कम ही है कि भारत पहले दो मैच जीतने वाली टीम में कोई बदलाव करेगा।

क्या राहुल को मिलेगा मौका?
फॉर्म में वापसी करने वाले लोकेश राहुल को अपने मौके के लिए भारत के सीरीज जीतने का इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें तीसरे नंबर पर भी आजमा सकता है। भारत ने छह विकेट और आठ रन से जीत दर्ज की। ये जीत भले ही आसान नहीं रही हो लेकिन दबाव में करीबी मैच जीतने से टीम का मनोबल बढ़ा होगा।

महेंद्र सिंह धौनी किस नंबर पर करें बल्लेबाजी? सुरेश रैना की है ये राय
         
धौनी-जाधव निभा रहे अहम भूमिका
केदार जाधव और महेंद्र सिंह धौनी ने पहले वनडे में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन दूसरे वनडे में ये दोनों ही बुरी तरह विफल रहे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में 90 रन की सिर्फ एक अच्छी पारी खेलने वाले अंबाती रायडू के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है और उनकी जगह राहुल को मौका दिया जा सकता है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रायडू को क्रीज पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और उनकी मुख्य समस्या स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहना है।

गेंदबाजी है परफेक्ट
भारत की गेंदबाजी को लेकर कोई समस्या नजर नहीं आती। टीम के गेंदबाज इकाई के रूप में प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। दूसरे मैच का सबसे सकारात्मक पक्ष जाधव और विजय शंकर का मिलकर पांचवें गेंदबाज की भूमिका सफलतापूर्वक निभाना रहा। विजय शंकर ने अंतिम ओवर में दो विकेट चटकाकर भारत को जीत दिलाई, जिससे कप्तान के अंदर भी भरोसा आया होगा कि अगर हार्दिक पांड्या नहीं खेल पाते हैं तो वह तमिलनाडु के इस आलराउंडर पर निर्भर रह सकते हैं। हालांकि, वह अब भी ऐसे गेंदबाज नहीं हैं जो प्रत्येक मैच में लगातार छह से सात ओवर फेंक सके।

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने अब तक दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। शमी ने पहले मैच में पहले स्पैल में शानदार गेंदबाजी की जबकि बुमराह ने दूसरे मैच में एक बार फिर डेथ ओवर में गेंदबाजी की अपनी क्षमता दिखाई। एक अन्य गेंदबाज जो विश्व कप टीम में जगह बनाने की ओर कदम बढ़ा रहा है वह रवींद्र जडेजा हैं जिन्होंने बीच के ओवरों में कुलदीप यादव के साथ शानदार गेंदबाजी की।

धौनी-साक्षी के फॉर्म हाउस पहुंची टीम इंडिया, ऐसे हुई मस्ती

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, केदार जाधव, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और ऋषभ पंत।

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, झाय रिचर्डसन, एडम जांपा, एंड्रयू टाई, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एलेक्स केरी, नाथन लॉयन और जेसन बेहरेनडोर्फ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia 3rd odi live streaming when and where to watch live telecast ind vs aus ranchi jsca match preview