फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvAUS 3rd ODI: सीरीज के निर्णायक मैच में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

INDvAUS 3rd ODI: सीरीज के निर्णायक मैच में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

टीम इंडिया ने राजकोट में सीरीज़ बराबर करने के बाद वापस अपना आत्मविश्वास हासिल कर लिया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी असली परीक्षा बेंगलुरू में रविवार को फाइनल वनडे में होगी जहां दोनों...

INDvAUS 3rd ODI: सीरीज के निर्णायक मैच में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 Jan 2020 05:29 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया ने राजकोट में सीरीज़ बराबर करने के बाद वापस अपना आत्मविश्वास हासिल कर लिया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी असली परीक्षा बेंगलुरू में रविवार को फाइनल वनडे में होगी जहां दोनों दिग्गज टीमें खिताब हासिल करने उतरेंगी।

भारत ने मुंबई में पहला वनडे 10 विकेट से गंवाने के बाद राजकोट में दूसरा मैच 36 रन से जीता था और अब तीन मैचों की सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर आने के बाद निगाहें बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को होने वाले आखिरी वनडे पर लगी हैं जहां दांव पर खिताब है।

BCCI ने दो सेलेक्टर्स के लिए मांगे आवेदन, MSK प्रसाद का कार्यकाल खत्म

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया अपनी ज़मीन पर खतरनाक मानी जाती है लेकिन जिस तरह से पहले मैच में उसे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों ने चौतरफा विभाग में पीटकर मैच 10 विकेट से जीता था, उसके बाद उसकी कमजोरियां भी सामने आ गईं। हालांकि राजकोट में टीम ने गलतियां सुधारीं और उसे इसका फायदा भी मिला। टीम के बल्लेबाज़ी संयोजन में ओपनिंग और मध्यक्रम की परेशानी भी सुलझती नज़र आ रही है।

नियमित ओपनर लोकेश राहुल की पांचवें नंबर पर 80 रन की पारी के बाद माना जा रहा है कि टीम को मध्यक्रम में एक मजबूत खिलाड़ी मिल गया है जो उसकी सबसे बड़ी समस्या थी। वहीं कप्तान विराट कोहली अपने तीसरे नंबर पर लौट आए जहां वह सबसे सफल खिलाड़ी हैं। रोहित (42 रन), शिखर धवन (96 रन) और विराट (78 रन) ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की और ओपनिंग क्रम में ये तीनों टीम के स्थायी और सबसे सफल रन स्कोरर भी हैं।

INDvAUS 3rd ODI: कब-कहां-कैसे देखें LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

गेंदबाजी विभाग की बात करें तो दूसरे मुकाबले में यह संतोषजनक स्थिति में रहा। भारतीय टीम के सभी गेंदबाजों ने विकेट निकाले। मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। हालांकि उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन भी दिए।

उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर में 77 रन देकर तीन विकेट लिए। जिसमें दो विकेट लगातार गेंदों पर भी लेना शामिल है। इसके अलावा नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके। भारत के सबसे अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पारी का आखिरी विकेट लेकर इस मैच में अपना खाता खोला। तीसरे मुकाबले में इसमें बदलाव की उम्मीद ना के बराबर है।

वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत-

शिखर धवन, रोहित शर्मा(उपकप्तान), विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें