DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvAUS: इंदौर में इस वजह होगी रनों की बारिश, भारत जीता तो बनेगा यह रिकॉर्ड

इंदौर में भारत ने जीते हैं सभी मुकाबले
इंदौर में भारत ने जीते हैं सभी मुकाबले

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रविवार को खेला जायेगा। यह मैच टीम इंडिया के लिए बेहद खास होगा। अगर भारत यह मैच जीतता है तो वह पांच वनडे मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगा। इसके साथ ही वह आईसीसी वनडे रैकिंग में टॉप पर भी पहुंच सकता है।   

WOW! युवराज के बाद मोदी ने रहाणे को भेजा लेटर, लिखा यह खास मैसेज

होल्कर स्टेडियम में भारत ने अब तक कुल 4 वनडे मैच खेले हैं और चारों में जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2006 में 7 विकेट और 2008 में 54 रन से हराया है। इसके बाद 2011 में वेस्टइंडीज को 153 रन से हराया, जिसमें वीरेंद्र सहवाग (219 रन) ने अपना पहला वनडे दोहरा शतक जड़ा था। भारत ने फिर यहां 2015 में दक्षिण अफ्रीका को 22 रन से हराया था। लिहाजा यह मैदान भारत के लिए अब तक लकी साबित रहा है। 

अगली स्लाइड में पढ़ें :  तीसरे वनडे मेें क्यों होगी रनों की बरसात

बारिश से बाधित हो सकता  है मैच
बारिश से बाधित हो सकता है मैच

होलकर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है। इस मैदान पर भारत ने  418 रन बनाए थे। लेकिन इस बार स्थिति थोड़ी अलग है। पिच क्यूरेटर के मुताबिक बारिश की वजह से पिच में नमी है, जिससे गेंद को कम उछाल मिलेगा। काली मिट्‌टी के कारण बैट्समैन थ्रू द लाइन शॉट लगा सकते हैं, इसलिए इस बार चौके और छक्के कम देखने को मिल सकते हैं।

INDvAUS: अगर ऐसा होता तो हैट्रिक नहीं ले पाते कुलदीप

अगर इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो भारत ने सर्वाधिक 418 रन बनाए हैं। यह मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था, जिसमें भारत ने 153 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। इसलिए टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: India vs Australia 3rd ODI Holkar Cricket Stadium Indore