DA Image
22 फरवरी, 2020|2:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: बेंगलुरु वनडे के 5 खास पल, ऐसे आया मैच में रोमांचक मोड़

बेंगलुरु में खेले गए तीसरे वनडे को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल घरेलू जमीन पर मिली सीरीज हार का बदला भी चुका लिया।

india won the 3rd and final odi cricket match against  australia  pti

India vs Australia: भारतीय टीम ने तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से शिकस्त देकर सीरीज 2-1 से जीत ली। रविवार (19 जनवरी) को खेले गए मुकाबले को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल घरेलू जमीन पर मिली सीरीज हार का बदला भी चुका लिया। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में लगातार तीसरी बार टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्टीव स्मिथ  के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 286 रन बनाए। जवाब में भारत ने 47.3 ओवर में तीन विकेट पर 289 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

विराट की कप्तानी पारी : भारतीय कप्तान भले ही शतक बनाने से चूक गए लेकिन उन्होंने 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने 91 गेंद खेलते हुए आठ चौके लगाए। कोहली ने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 68 रन की साझेदारी भी निभाई। अय्यर ने भी 35 गेंदों में छह चौके और एक छक्के के साथ 44 रन की नाबाद पारी खेली। विराट 'मैन ऑफ द सीरीज' बने। मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी की और सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

रोहित का धमाल : शिखर धवन के चोटिल होने के कारण रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने भारतीय पारी का आगाज किया। पिछले दो मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल सके रोहित ने 119 रन की बेहतरीन पारी खेली। मैन 'ऑफ द मैच' बने रोहित ने 128 गेंद खेलते हुए आठ चौके और छह छक्के लगाए। उन्होंने राहुल (19) के साथ पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई।

मैच का मोड़ : रवींद्र जडेजा ने जो 32वां ओवर फेंका वह मैच का मोड़ रहा। स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन तीसरे विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी कर चुके थे। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 31.2 ओवर में 173 रन था। इस जोड़ी को रवींद्र जडेजा ने तोड़ा। उनकी गेंद पर कोहली ने लाबुशेन का शानदार कैच लपका। इस ओवर की आखिरी गेंद पर जडेजा ने मिचेल स्टार्क का विकेट झटका। एक ओवर में दो विकेट गिरने से ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ा गई।

चमत्कारिक गेंद : पेसर मोहम्मद शमी ने पारी के 48वें ओवर में बेहद उम्दा और खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे स्टीव स्मिथ को पवेलियन की राह दिखाई। शमी ने इस गेंद पर स्मिथ को फंसाया और उन्हें वहां शॉट खेलने के लिए मजबूर किया जहां बाउंड्री पर श्रेयस अय्यर फील्डिंग कर रहे थे। इसी ओवर की चौथी गेंद पर शमी ने यॉर्कर से पैट कमिंस को खाता खोले बिना पवेलियन की राह दिखाई।

स्मिथ का शतक : ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसने जल्द दो विकेट गंवा दिए थे। लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे स्मिथ ने एक छोर संभाला और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 132 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 131 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर का कुल नौवां शतक जड़ा। स्मिथ ने तीन साल के लंबे अंतराल के बाद वनडे में शतक जड़ा।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs australia 3rd odi 5 heroes of Bengaluru ODI rohit sharma steve smith century virat kohli to remove diving catch to remove Marnus Labuschagne exciting turn in match