फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS: पर्थ की उछाल भरी पिच पर होगा भारत का टेस्ट, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकेंगे मैच

INDvsAUS: पर्थ की उछाल भरी पिच पर होगा भारत का टेस्ट, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकेंगे मैच

पर्थ स्टेडियम की पिच पिछले पांच दशकों से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है और टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाजों की असली परीक्षा इसी स्टेडियम की पिच पर होती है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और भारत की टेस्ट टीमें...

INDvsAUS: पर्थ की उछाल भरी पिच पर होगा भारत का टेस्ट, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकेंगे मैच
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 14 Dec 2018 04:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पर्थ स्टेडियम की पिच पिछले पांच दशकों से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है और टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाजों की असली परीक्षा इसी स्टेडियम की पिच पर होती है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और भारत की टेस्ट टीमें अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर रहते हुए दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस स्टेडियम में उतरेंगी। हालांकि, इस बार एक बिल्कुल नई पिच दोनों टीमों का स्वागत करेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज खेला जाना है, जिसमें भारत की कोशिश अपनी बढ़त को सीरीज में 2-0 से मजबूत करने की होगी और वहीं मेजबान टीम इसे 1-1 से बराबर करना चाहेगी। भारतीय टीम ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराकर जीत हासिल की और 1-0 की बढ़त बनाई है।

VIDEO: पर्थ की पिच देखकर खुश हैं विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया से की ये गुजारिश

जानिए कब-कहां-कैसे देखें पर्थ टेस्ट

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच पर्थ के नवनिर्मित ऑप्टस मैदान में खेला जाएगा।
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7:50 बजे से शुरू होगा।
  • आप इस मैच का लाइव प्रसारण SONY PICTURE NETWORK LTD. के स्पोर्ट्स चैनलों पर देख सकते हैं।
  • आप भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ टेस्ट मैच की आॅनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग SONY LIV पर देख सकते हैं।

भारत के 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, रोहित और अश्विन हुए बाहर 
चोटिल होने के कारण बाहर हुए रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा बाहर हो गए हैं, लेकिन ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाजों के शामिल होने के कारण अश्विन की कमी अधिक नहीं खलेगी। जहां तक बल्लेबाजी की बात है, तो चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे फॉर्म में नजर आ रहे हैं. भारतीय टीम में उमेश यादव, हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है।

PERTH TEST: ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने के लिए ऐसे तैयारी कर रही भारत की पेस बैटरी

विराट को गेंदबाजी पर भरोसा
कोहली का मानना है कि भले ही बल्लेबाज 300 का स्कोर खड़ा करें, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं तो उनके लिए जीतना अधिक मुश्किल नहीं है। 

ऑस्ट्रेलिया का टारगेट होंगे पुजारा
दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया को अपनी घरेलू पिच का सहारा है। उसके पास जोश हेजलवुड, मिचेल स्टॉर्क, नाथन लॉयन जैसे गेंदबाज हैं और इनका लक्ष्य भारतीय टीम के लिए पहले टेस्ट मैच में सबसे अधिक मजबूत रहे चेतेश्वर पुजारा को जल्द ही पवेलियन भेजना होगा।

टीमें (सम्भावित) : 

ऑस्ट्रेलिया टीम : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरोन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, मिचेल स्टॉर्क, पैट कमिंस, नाथन लॉयन और जोश हेजलवुड

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव।

VIDEO: मणिपुर के इस गेंदबाज ने रचा इतिहास, एक पारी मे झटके सभी 10 विकेट

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें