फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Australia 2nd T20 मैच होगा 8-8 ओवर का, जानिए कब शुरू होगा मैच और क्या हैं नियम

India vs Australia 2nd T20 मैच होगा 8-8 ओवर का, जानिए कब शुरू होगा मैच और क्या हैं नियम

India vs Australia 2nd T20I मैच को लेकर अंपायरों ने खुशखबरी दे दी है। दूसरा टी20 मैच 8-8 ओवर का किया जाएगा। मैच की पहली बॉल रात साढ़े 9 बजे फेंकी जाएगी और टॉस 15 मिनट पहले होगा। 

India vs Australia 2nd T20 मैच होगा 8-8 ओवर का, जानिए कब शुरू होगा मैच और क्या हैं नियम
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 09:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Ind vs Aus 2nd T20I Match:  नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में पहुंचे 40 हजार के करीब दर्शकों और करोड़ों फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 8-8 ओवर का किया जाएगा। पिछले कुछ दिन हुई बारिश के कारण मैदान गीला था। ऐसे में स्टेडियम मुकाबला आयोजित कराने के लिए समय पर तैयार नहीं हुआ। 

तीन बार पिच और ग्राउंड का निरीक्षण हुआ और तीसरी बार में फील्ड अंपायर नितिन मेनन और आनंद पद्नाभन ने 8.45PM पर हुए इंस्पेक्शन के बाद बताया कि क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है और मुकाबला आयोजित किया जाएगा। हालांकि, 8-8 ओवर का मैच होगा। अंपायरों ने ये भी जानकारी दी कि मैच की पहली बॉल 9:30pm पर फेंकी जाएगी, जबकि मुकाबले का टॉस 9:15PM पर होगा। 

अंपायरों ने ये भी बताया कि 8-8 ओवर के इस मैच में दोनों टीमों को 2-2 ओवर का पावरप्ले खेलने का मिलेगा, जबकि एक गेंदबाज 2 से ज्यादा ओवर नहीं करा सकता। बीसीसीआई ने मैच प्लेइंग कंडीशन्स के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पहली पारी 9:30PM से 10:04 PM तक चलेगी, जबकि इसके बाद 10 मिनट का इंटरवल होगा। वहीं, दूसरी पारी 10:14 से 10:48PM तक चलेगी। कोई ड्रिंक्स ब्रेक भी नहीं होगा। 

हालांकि, अच्छी बात ये रहेगी कि किसी भी टीम को स्लो ओवर रेट के लिए कोई पेनाल्टी नहीं लगेगी। बता दें कि इस सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता था। ऐसे में भारत के लिए ये मैच करो या मरो का है। अगर भारत की टीम ये मुकाबला जीत जाती है तो फिर सीरीज का अंतिम मैच सीरीज डिसाइडर होगा। अगर भारत इस मैच को हार जाता है तो सीरीज की विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें