DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह के टीम में रहने से खुश हैं विराट, कही ये बड़ी बात

India vs Australia: जसप्रीत बुमराह ने मैच में 10 ओवर में 29 रन देकर एक ही ओवर में दो विकेट लिए। कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की।

Virat Kohli, Jasprit Bumrah (REUTERS)

India vs Australia, 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में आठ रनों से मिली रोमांचक जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने यॉर्करमैन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चैंपियन बताया है और कहा है कि टीम में बुमराह के रहने से वह खुश हैं। इस जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। भारत ने इस जीत के साथ ही वनडे में अपनी अबतक की 500वीं जीत दर्ज कर ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 133 मैचों में यह 49वीं जीत है।      

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “विजय (शंकर) ने गेंद को स्टंप-टू-स्टंप रखा और यही फॉर्मूला काम भी आया। रोहित से बात करना हमेशा अच्छा रहता है। धौनी तो साथ में रहते ही हैं। हम गेंदबाजों से भी बात करते हैं। वे सब एक सा सोचते हैं। बुमराह ने जिस तरह से एक ओवर में दो विकेट निकाले और मैच में हमारी वापसी कराई वह शानदार रहा। बुमराह एक चैंपियन हैं और उन्हें अपनी टीम में पाकर मैं बहुत खुश हूं।” 

INDvsAUS; 2nd ODI: विजय शंकर ने कहा- मैं ऐसे ही किसी मौके की तलाश में था

जसप्रीत बुमराह ने मैच में 10 ओवर में 29 रन देकर एक ही ओवर में दो विकेट लिए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 250 रनों का स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 49.3 ओवर में 242 रनों पर रोक दिया। 

भारतीय कप्तान ने कहा, “जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो परिस्थितियां मुश्किल थीं। मेरे पास संयम के साथ बल्लेबाजी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। विजय ने अच्छी बल्लेबाजी कीए लेकिन वह दुभार्ग्वश वह रन आउट हो गए। हमने केदार जाधव और धौनी का विकेट भी जल्द गंवा दिया।”  

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए 11 रन बनाने थे, लेकिन शंकर ने इस ओवर में दो विकेट लेकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी। 

INDvsAUS; 2nd ODI: विराट ने नहीं बल्कि धौनी-रोहित ने रचा ऑस्ट्रेलिया की हार का चक्रव्यूह

कोहली ने कहा, “मैं 46वें ओवर में विजय से गेंदबाजी कराने की सोच रहा था। इसके लिए मैंने रोहित और धौनी से बात की लेकिन उन्होंने शमी और बुमराह पर भरोसा करने के लिए कहा। उनका कहना था कि अगर बुमराह और शमी एक-दो विकेट और निकाल लेते हैं तो हम मैच में और हावी हो जाएंगे और ठीक ऐसा ही हुआ।” 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia 2nd odi virat kohli praises jasprit bumrah says he is a champion