DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS, 2nd ODI: एडिलेड वनडे में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

दूसरे वनडे में रवींद्र जडेजा की जगह विजय शंकर को खिलाया जा सकता है। इस ऑलराउंडर ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 87 नाबाद और 59 रन की शानदार पारियां खेली थीं। वह कुछ अच्छे ओवर फेंक सकते हैं।

MS Dhoni, Rohit Sharma(AP)

ऑस्ट्रेलिया की युवा ब्रिगेड ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले गए पहले ही वनडे में भारत को हराकर हैरान कर दिया। 288 रनों का पीछा करते हुए भारत का स्कोर 4 रन पर 3 विकेट हो गया था। इसमें शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती जैसे बड़े खिलाड़ी युवा गेंदबाजों के शिकार बन गए थे। इस झटके से टीम इंडिया पूरे मैच में उबर नहीं पाई और 34 रन से मैच हार गई। हालांकि, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने मैच को संभालने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए।

अब एडिले़ड ओवल में टीम इंडिया नए जोश और सीरीज को बराबर करने के इरादे से दूसरा वनडे मैच खेलने के लिए उतरेगी। दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI कुछ ऐसी हो सकती है। 

PICS: एडिलेड वनडे के लिए टीम इंडिया ने कसी कमर, कुछ यूं बहाया पसीना

रोहित शर्माः रोहित शर्मा ने पहले वनडे में शानदार शतक लगाया। हालांकि दूसरे सिरे से उन्हें बहुत ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला। शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायडू सस्ते में आउट हो गये। लेकिन रोहित ने महेंद्र सिंह धौनी के साथ 137रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा 46वें ओवर में 133रन बनाकर आउट हुए।

शिखर धवनः पहले वनडे में गोल्डन डक पर आउट होने के बाद धवन खुद से निराश होंगे। दिल्ली के यह बल्लेबाज पहली ही गेंद को खेलने में चूक गए और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। जेसन बेहरेनडोर्फ ने उन्हें आउट किया। वनडे क्रिकेट में अच्छी शुरुआत जीत की कुंजी है। धवन दूसरे वनडे में इसकी कोशिश करेंगे।

धवन ने जडेजा के साथ शेयर की मजेदार तस्वीर, नहीं रुकी युवराज की हंसी

विराट कोहलीः पहले वनडे में विराट कोहली मात्र 3 रन का निजी स्कोर बनाकर आउट हो गए। झाय रिचर्डसन ने गेंद कोहली के पैड्स पर फेंकी। कोहली ने गेंद को फ्लिक करने का प्रयास किया और आउट हो गए। निश्चित रूप से कोहली दूसरे वनडे में गलती नहीं करेंगे और बड़ा स्कोर करना चाहेंगे। 

अंबाती रायडूः अंबाती रायडू का वनडे का रिकॉर्ड बेशक अच्छा हो, लेकिन अब भी उनके नाम ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में कोई शतक नहीं है। इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया था। यह सही समय है कि रायडू अपने चयन को सही साबित करें। पहले वनडे में वह शून्य पर आउट हो गए थे। 

केदार जाधव ने शेयर की ये तस्वीर, फैन्स बोले- हार्दिक-राहुल के जख्मों पर नमक!

महेंद्र सिंह धौनीः धौनी उस समय बल्लेबाजी करने मैदान पर आए जब भारत का स्कोर 4 रन पर 3 विकेट था। विकेटकीपर-बल्लेबाज धौनी ने एक सिरे को संभाले रखा। धौनी ने 96 गेंदों में 51 रन की पारी खेली। हालांकि, धौनी की रनगति काफी धीमी थी। अब दूसरे वनडे में धौनी यह उम्मीद करेंगे कि वह बेहतर परिस्थितियों में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आएं और अपनी रनगति में भी कुछ सुधार करें। 

दिनेश कार्तिकः पिछले साल निडॉस ट्रॉफी के फाइनल में आखिर गेंद पर छक्का लगाकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक दूसरे वनडे में अच्छा प्रदर्श करना चाहेंगे। पहले वनडे में जब वह मैदान पर आए तो भारत को 17.4 ओवर में 148 रन बनाने थे। यदि कार्तिक ने रोहित के साथ समझदारी से बल्लेबाजी की होती तो भारत यह मैच जीत सकता था। लेकिन वह 21 गेंदों में केवल 12 रन बना पाए। वह दूसरे वनडे में अच्छा खेलना चाहेंगे ताकि वर्ल्ड कप में चयनकर्ता उन्हें चुन सकें। 

माइकल वॉन की राय- भारत T20 और ODI टीम में ऋषभ पंत को जरूर खिलाए

विजय शंकरः दूसरे वनडे में रवींद्र जडेजा की जगह विजय शंकर को खिलाया जा सकता है। इस ऑलराउंडर ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 87 नाबाद और 59 रन की शानदार पारियां खेली थीं। वह कुछ अच्छे ओवर फेंक सकते हैं। देखना होगा कि क्या विजय शंकर को दूसरे वनडे में डेब्यू का मौका मिलेगा। 

भुवनेश्वर कुमारः भुवनेश्वर ने पहले वनडे के नौ ओवरों में ही अपनी लाइन और लैंथ हासिल कर ली। एरोन फिंच को आउट करके उन्होंने टीम को ब्रेक थ्रू दिलाया। उन्होंने 9ओवरों में 48रन देकर दो विकेट लिए। अपने अंतिम ओवर में भुवनेश्वर ने 18रन दिए। 28वर्षीय यह तेज गेंदबाज दूसरे वनडे में अपना बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगा। 

विजय शंकर को भारतीय टीम में मिला दूसरा मौका, राहुल द्रविड़ को दिया इसका श्रेय

कुलदीप यादवः कुलदीप यादव ने पहले वनडे में क्लिनिकल गेंदबाजी की। चाइनामैन यादव ने 54रन देकर 2विकेट लिए। उन्होंने एलेक्स कैरी और शॉन मार्श को आउट किया। कुलदीप की अनुशासित लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया 300 से नीचे रोका जा सका। 

मोहम्मद शमीः पहले वनडे में मोहम्मद शमी को कोई विकेट नहीं मिली। लेकिन उन्होंने बहुत कम रन खर्च किए। शमी ने निरंतर अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवरों में 46 रन दिए। दूसरे वनडे में वह कुछ विकेट जरूर लेना चाहेंगे।
 
युजवेंद्र चहलः यदि टीम इंडिया विजय शंकर को खिलाती है तो उन्हें युजवेंद्र चहल को खिलाने के लिए खलील अहमद का बाहर बिठाना होगा। खलील ने पहले वनडे में 8 ओवरों में 55 रन दिए। चहल और कुलदीप यादव को जोड़ी वनडे में शानदार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia 2nd odi Team India Predicted playing XI For Adelaide Oval