फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS 1st Test Day 5: भारत की ऐतिहासिक जीत, एडिलेड टेस्ट 31 रनों से जीता

INDvsAUS 1st Test Day 5: भारत की ऐतिहासिक जीत, एडिलेड टेस्ट 31 रनों से जीता

भारत-ऑस्ट्रेलिया (india vs australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज शुरू हो चुकी है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। एडिलेड ओवल में खेले गए मैच में भारत ने 31 रनों से...

India vs Australia live cricket score, 1st Test Day 5 in Adelaide
1/ 2India vs Australia live cricket score, 1st Test Day 5 in Adelaide
India vs Australia live cricket score, 1st Test Day 5 in Adelaide: Marsh completes his half-century
2/ 2India vs Australia live cricket score, 1st Test Day 5 in Adelaide: Marsh completes his half-century
एडिलेड, लाइव हिन्दुस्तान टीम Mon, 10 Dec 2018 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत-ऑस्ट्रेलिया (india vs australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज शुरू हो चुकी है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। एडिलेड ओवल में खेले गए मैच में भारत ने 31 रनों से जीत दर्ज की। 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 291 रनों पर ऑलआउट हो गई। ये पहला मौका है जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में किसी टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट जीता है। अश्विन ने जोश हेजलवुड को आउट कर भारत को ये ऐतिहासिक जीत दिलाई।

मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

Follow India-Australia live updates below

10: 57 AM- चेतेश्वर पुजारा चुने गए मैन ऑफ द मैच पहली पारी में 123 और दूसरी पारी में 71 रनों की पारी खेली पुजारा ने।

10: 40 AM- भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराया, आर अश्विन ने लिया आखिरी विकेट, जोश हेजलवुड 13 रन बनाकर केएल राहुल को कैच थमा बैठे। भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की।

9: 55 AM- भारत को मिला 9वां विकेट। जसप्रीत बुमराह ने पैट कमिंस को किया आउट। ऐतिहासिक जीत से टीम इंडिया महज एक विकेट दूर। कमिंस 28 रन बनाकर आउट, ऑस्ट्रेलिया को 259 रनों पर लगा ये झटका।

9: 30 AM- शमी ने स्टार्क को वापस भेजा पवेलियन। 28 रन बनाकर पंत के हाथों कैच आउट हुए स्टार्क। भारत को जीत के लिए 2 विकेट की जरुरत...

8: 37 AM- ऑस्ट्रेलिया के 200 रन पूरे, क्रीज पर मौजूद हैं मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस।

8: 15 AM- लंच ब्रेक के तुरंत बाद भारत को मिली सातवीं सफलता। जसप्रीत बुमराह ने कप्तान टिम पेन को किया आउट। पेन 41 रन बनाकर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे। ऑस्ट्रेलिया को 187 रनों पर लगा ये झटका, पैट कमिंस का साथ देने आए मिशेल स्टार्क।

7: 30 AM- मैच के आखिरी दिन का लंच ब्रेक, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 186/6, कप्तान टिम पेन 40 और पैट कमिंस 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

Day-1 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-2 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-3 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-4 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

6: 40 AM- बुमराह ने दिलाई भारत को छठी सफलता, सेट हो चुके मार्श का विकेट लेकर दी भारत को राहत। ऑस्ट्रेलिया बैक फुट पर।

6: 07 AM- शॉन मार्श एक छोर से ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। शमी की बॉल पर चौका जड़ कर उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। 

6: 00 AM- 64 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं। मार्श संभल कर अपनी हाफ सेंचुरी की ओर बढ़ रहे हैं। वे अभी तक इस पारी में 43 रन बना चुके हैं, दूसरी ओर पैन उनका साथ दे रहे हैं जो अभी 7 रन पर खेल रहे हैं।  

5: 47 AM- भारतीय गेंदबाजी में बदलाव ईशांत की जगह अब शमी करेंगे प्रहार। मैच के चौथे दिन शमी ने भारत के लिए दो अहम विकेट निकाले थे। 

5: 29 AM- भारतीय को मिली पांचवी सफलता, ईशांत शर्मा ने हेड को पवेलियन भेजा

5: 16 AM- भारतीय गेंदबाजों का बढ़िया प्रदर्शन। अब तक किए गए चार ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने केवल 5 रन ही जोड़े हैं। 

5: 05 AM- पांचवे दिन का पहला ओवर रहा मेडन। अश्विन ने मार्श को किया आज के दिन का पहला ओवर। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज संभल के खेल रहे हैं। अगला ओवर ईशांत शर्मा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें