DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS 1st Test: चौथे दिन का खेल खत्म, भारत जीत से छह विकेट दूर

R Ashwin

1 / 5R Ashwin

Marcus Harris and Aaron Finch

2 / 5Marcus Harris and Aaron Finch

India Cricket Team

3 / 5India Cricket Team

Ajinkya Rahane

4 / 5Ajinkya Rahane

India vs Australia live cricket score, 1st Test Day 4 in Adelaide

5 / 5India vs Australia live cricket score, 1st Test Day 4 in Adelaide

PreviousNext

भारत-ऑस्ट्रेलिया (india vs australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज शुरू हो चुकी है। सीरीज का पहला मैच एडिलेड मैदान पर खेला जा रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया ने 104 रनों तक चार विकेट गंवा दिए हैं। भारत को पांचवें दिन जीत के लिए छह विकेट चटकाने होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया को 219 रन बनाने होंगे। आर अश्विन और मोहम्मद शमी दो-दो विकेट ले चुके हैं। शॉन मार्श और ट्रैविस हेड के बीच 20 रनों की साझेदारी हो चुकी है। मार्श 31 और हेड 11 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

Follow India-Australia live updates below

01:03PM: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 49 ओवर में चार विकेट पर 104 रन बना लिए हैं। शॉन मार्श 31 और ट्रैविस हेड 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत को ऐतिहासिक जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाजों को पांचवें दिन आउट करना होगा और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए अभी 219 रनों की और जरूरत है।

Day-1 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-2 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-3 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

12:20PM: ऑस्ट्रेलिया को लगा चौथा झटका, मोहम्मद शमी की गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब 14 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे। ऑस्ट्रेलिया ने 84 रनों पर गंवाया ये विकेट। शॉन मार्श का साथ देने पहुंचे ट्रैविस हेड।

ind vs aus: कुछ इस तरह से अश्विन के जाल में फंसे ख्वाजा, रोहित ने लपका बढ़िया कैच- video

ind vs aus 1st test 4th Day: ईशांत की नोबॉल से फिंच को मिला जीवनदान, ऐसे हुए ट्रोल

11:20AM: आर अश्विन ने उस्मान ख्वाजा को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। ऑस्ट्रेलिया को 60 रनों पर लगा तीसरा झटका। शॉन मार्श का साथ देने पीटर हैंड्सकॉम्ब आए हैं।

10:50AM: उस्मान ख्वाजा का साथ देने क्रीज पर आए हैं शॉन मार्श। भारत फिलहाल मजबूत स्थिति में।

10:48AM: भारत को मिली दूसरी सफलता। सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस 26 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे। ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों पर लगा दूसरा झटका।

10:30AM: टी ब्रेक के बाद का खेल शुरू, ऑस्ट्रेलिया जीत से 295 रन दूर और भारत को 9 विकेट की जरूरत।

10:10AM: चौथे दिन का टी ब्रेक। टी ब्रेक से ठीक पहले आर अश्विन की गेंद पर एरन फिंच ने ऋषभ पंत को कैच थमाया और ऑस्ट्रेलिया को 28 रनों पर पहला झटका लगा। मार्कस हैरिस 14 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं।

9:17AM: ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू, एरन फिंच और मार्कस हैरिस क्रीज पर। पारी की दूसरी ही गेंद पर एरन फिंच को मिला जीवनदान, अंपायर ने दिया था एलबीडब्ल्यू आउट। ईशांत शर्मा की गेंद नोबॉल निकली और रिव्यू में बाल-बाल बचे फिंच।

इससे पहले लंच ब्रेक तक भारत ने पांच विकेट पर 260 रन बना लिए थे। लंच ब्रेक के बाद नाथन लायन की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। भारत के बाकी पांच विकेट 47 रन के अंदर गिर गए। अजिंक्य रहाणे 70 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 71 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य मिला है।

9:05AM: भारतीय टीम का आखिरी विकेट गिरा। ईशांत शर्मा बिना खाता खोले मिशेल स्टार्क का शिकार बने। भारतीय पारी 307 रनों पर ऑलआउट हुई। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य मिला है।

8:54AM: मोहम्मद शमी बिना खाता खोले लौटे पवेलियन। शमी बिना खाता खोले नाथन लायन की गेंद पर मार्कस हैरिस को कैच थमा बैठे।

8:50AM: भारत को लगा बड़ा झटका। अजिंक्य रहाणे 70 रन बनाकर नाथन लायन की गेंद पर मिशेल स्टार्क को कैच थमा बैठे। 

8:47AM: भारत को लगा सातवां झटका, अश्विन 5 रन बनाकर आउट। अश्विन का विकेट भी नाथन लायन के खाते में गया। मार्कस हैरिस ने उनका कैच लपका।

08:22AM - नाथन लायन ने दिया भारत को छठा झटका, ऋषभ पंत 16 गेंद पर 28 रन बनाकर एरन फिंच को कैच थमा बैठे। 286 रनों पर लगा भारत को ये झटका।

08:10AM - लंच ब्रेक के बाद का खेल शुरू, ऋषभ पंत ने लंच ब्रेक के बाद नाथन लायन के ओवर में जड़ डाले 18 रन।

07:35AM - लंच ब्रेक के लिए चौथे दिन का खेल रोका गया। लंच तक भारत ने 275 की लीड ले ली है। वहीं पुजारा का अहम विकेट भी गंवाया।

07:15AM - भारत को पांचवा झटका, रोहित शर्मा का विकेट भी लायन की झोली में, इस पारी में लायन ने अब तक तीन विकेट लिए।

06:58AM - भारत को बड़ा झटका, लायन ने 71 रन पर पुजारा को दिखाया पवेलियन का रास्ता

06:30AM - बॉल बदली गई लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ भी नया नहीं। दूसरी ओर रहाणे भी लय में लौटते हुए। उन्होंने स्टार्क की बॉल पर अपनी पारी का चौथा शानदार चौका जड़ा। यहां रहाणे ने एक क्लासिक स्ट्रेट ड्राइव लगाई।  

06:10AM - रहाणे और पुजारा की साझेदारी ने 50 रन पूरे किए। साथ ही भारत की ऑस्ट्रेलिया पर लीड बढ़ती हुई।  

06:00 AM - रहाणे के बल्ले से निकले चौके की मदद से भारत के दूसरी पारी में 200 रन पूरे।
05:40 AM - गेंदबाजी में बदलाव, साझेदारी को तोड़ने की कोशिश करती हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब पैट कम्मिन्स को कमान सौंपी है। आज के दिन में दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर 26 रन और जोड़ लिए हैं। 

05:24 AM - चौथे दिन का खेल शुरू होने के साथ ही पुजारा ने पूरी की अपनी हाफ सेंचुरी, भारत की मैच में स्थिति मजबूत होती हुई। 

05:05 AM - स्टार्क ने पहला ओवर मेडन निकाला, रहाणे एक भी रन बनाने में नाकाम रहे। भारतीय बल्लेबाज कोई भी रिस्क लेते नहींं दिख रहे हैं। अगला ओवर जोश हेजलवुड करेंगे। 

05:00 AM - चौथे दिन कास खेल शुरू, चेतेश्वर पुजार और  अजिंक्य रहाणे क्रीज पर। आज के दिन की पहली गेंद स्टार्क रहाणे को करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia 2018 live from adelaide 1st test day 4 live scorecard live streaming and live match updates