फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटind vs aus: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर खड़े हैं रोहित शर्मा, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

ind vs aus: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर खड़े हैं रोहित शर्मा, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज का आगाज हो चुका है। इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा के पास एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। टी20 इंटरनेशनल में...

ind vs aus: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर खड़े हैं रोहित शर्मा, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,ब्रिस्बेनWed, 21 Nov 2018 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज का आगाज हो चुका है। इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा के पास एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों के मामले में रोहित शर्मा फिलहाल दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन 65 रन बनाते ही वो मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ देंगे।

मार्टिन गप्टिल के खाते में फिलहाल 75 टी20 मैचों में 2271 रन हैं, जबकि रोहित शर्मा ने 87 मैचों में 2207 रन बनाए हैं। रोहित अपना 88वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में फैन्स को उम्मीद है कि रोहित गप्टिल को पीछे छोड़ ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। रोहित का बल्ला अगर पहले मैच में ही चल गया तो वो ये रिकॉर्ड ब्रिस्बेन टी20 मैच में ही तोड़ सकते हैं।

video: सुबह 5 बजे विराट उठा देते हैं अनुष्का को, जानिए क्या है माजरा

ind vs aus: जुबानी जंग- विराट कोहली ने दिया पैट कमिंस को मुंहतोड़ जवाब

ऐसा रहा है अभी तक रोहित का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सफर

रोहित ने ब्रिस्बेन टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले 87 मैचों की 80 पारियों में 33.43 की औसत और 138.36 के स्ट्राइक रेट से 2207 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित के खाते में 4 सेंचुरी और 15 हाफसेंचुरी दर्ज हैं। रोहित दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसके खाते में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार सेंचुरी दर्ज हैं।

विराट से आगे निकल सकते हैं रोहित

इसके अलावा रोहित इस कैलेडर ईयर में 560 रन बना चुके हैं और अगर इस सीरीज के दौरान वो 82 रन और बना लेते हैं तो वो विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे। एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रनों का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम ही दर्ज है। विराट ने 2016 में 641 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें