DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS,4th ODI: एश्टन टर्नर ने भारत से छीनी जीत, 4 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

Peter Handscomb.jpg

1 / 4Peter Handscomb.jpg

Peter Handscomb and Usman Khwaja.jpg

2 / 4Peter Handscomb and Usman Khwaja.jpg

Indian Cricket Team.jpg

3 / 4Indian Cricket Team.jpg

Shikhar Dhawan.jpg

4 / 4Shikhar Dhawan.jpg

PreviousNext

भारत का मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 वर्षों से चला आ रहा जीत का सूखा अनवरत जारी रहा। पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया को 358 रनों का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी। बैटिंग ऑलराउंडर एश्टन टर्नर ने छठे नंबर पर उतरकर 43 गेंदों में 6 छक्कों और 5 चौकों की मदद से नाबाद 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल भारत के जबड़े से जीत छीन ली। इससे पहले 12 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद बैकफुट पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम को पीटर हैंड्सकॉम्ब और उस्मान ख्वाजा ने तीसरे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदार कर मजबूत किया। जसप्रीत बुमराह ने उस्मान ख्वाजा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। 

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने ठोका करियर का पहला शतक
ख्वाजा लगातार दूसरे मैच में शतक बनाने से चूक गए और 91 रन पर आउट हुए। उन्होंने रांची में खेले गए तीसरे मुकाबले में 104 रनों की शतकीय पारी खेली थी। कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल को 23 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पगबाधा आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका ​दे दिया। इसके कुछ देर बाद ही अपना पहला वनडे शतक बनाने वाले पीटर हैंड्सकॉम्ब 117 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर युजवेंद्र चहल के शिकार बने। इसके बाद एश्टन टर्नर ने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर 6.3 ओवर में 86 रनों की साझेदारी कर मैच भारत की झोली से छीन लिया। एलेक्स कैरी 21 रन बनाकर आउट हुए लेकिन तब तक भारत मैच हार चुका था। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

Read Also: INDvsAUS: हेंस और ग्रीनिज के इस खास क्लब में शामिल हुई रोहित-शिखर की जोड़ी

फॉर्म में वापस लौटे शिखर धवन और रोहित शर्मा
इससे पहले भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य रखा है। शिखर धवन ने फॉर्म में वापसी करते हुए 115 गेंदों में 18 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 143 रन की शतकीय पारी खेली। उनके ओपनिंग जोड़ीदार रोहित शर्मा दुर्भाग्यशाली रहे और अपने 23वें वनडे शतक से सिर्फ 5 रन से चूक गए। रोहित शर्मा ने 92 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 95 रन बनाए। शिखर और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए 31 ओवरों में 193 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद ऋषभ पंत, केएल राहुल और विजय शंकर ने क्रमश: 36, 26 और 26 रन का छोटा मगर महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

भारत का मध्यक्रम एक बार फिर हुआ फ्लॉप
विराट कोहली 7 और केदार जाधव 10 रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार भी 1 रन बना सके। युजवेंद्र चहल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। जसप्रीत बुमराह ने सिर्फ एक गेंद का सामना किया और 6 रन बनाए। उन्होंने इनिंग की आखिरी गेंद पर पैट कमिंस को छक्का जड़ा। कुलदीप यादव 1 रन पर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने सर्वाधिक 5 और झाए रिचर्डसन ने 3 विकेट झटके। एडम जम्पा के हाथ भी 1 सफलता लगी।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia 4th ODI Match Live cricket score at mohali Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium live streaming and ball by ball live match updates