फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS: शुभमन गिल की पारी देखकर खुश हुए दिनेश कार्तिक, तारीफ में कह दी यह बड़ी बात 

INDvsAUS: शुभमन गिल की पारी देखकर खुश हुए दिनेश कार्तिक, तारीफ में कह दी यह बड़ी बात 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के दूसरे दिन भी भारतीय टीम का दबदबा रहा। स्टीव स्मिथ और लाबुशेन को अगर छोड़ दिया जाए तो पूरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी...

INDvsAUS: शुभमन गिल की पारी देखकर खुश हुए दिनेश कार्तिक, तारीफ में कह दी यह बड़ी बात 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Jan 2021 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के दूसरे दिन भी भारतीय टीम का दबदबा रहा। स्टीव स्मिथ और लाबुशेन को अगर छोड़ दिया जाए तो पूरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती रही है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से 246 रन पीछे है। दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्द्धशतक जड़ा। शुभमन गिल की बल्लेबाजी को देखकर दिनेश कार्तिक बहुत खुश हुए। उन्होंने गिल की तारीफ करते हुए कहा कि एक स्टार हमारे सामने आया है। 

ब्रिसबेन टेस्ट कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर BCCI के सपोर्ट में उतरे गावस्कर

ऑस्ट्रेलियाई पारी के जवाब में आज भारत ने सधी हुई शुरूआत की। चोट के बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बिना कोई अतिरिक्त जोखिम लिए रन बना रहे थे। आज शुभमन गिल शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट का पहला अर्द्धशतक जड़ा। हालांकि वह 50 के  निजी स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन उनकी बल्लेबाजी देखकर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक खासा प्रभावित दिखे। कार्तिक ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एक स्टार सामने आया है। शानदार शुरुआत गिल! तुमने पूरी पारी का दौरान अच्छा खेल दिखाया। अपने आउट होने के विषय में बहुत ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं है।' 

अपनी फार्म से स्ट्रॉबेरी तोड़कर खाते नजर आए धोनी, लिखा मजेदार कैप्शन

पृथ्वी शाॅ की खराब फाॅर्म के बाद शुभमन गिल को उनकी जगह दूसरे टेस्ट मैच में ओपनिंग करने का मौका दिया गया था। गिल की बल्लेबाजी को देखकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी काफी तारीफ भी की थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले शुभमन गिल ने अबतक के अपने आईपीएल कैरियर में 33 की औसत से 939 रन बनाए हैं जिसमें 7 अर्द्धशतक शामिल है। 

जडेजा के इस बुलेट थ्रो ने किया AUS और स्मिथ की पारी का अंत- Video

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। इसलिए दोनों टीमें इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेंगी। टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेला जाना है।