फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटMATCH PREVIEW: श्रीलंका को हरा सेमीफाइनल में एंट्री मारना चाहेगी टीम इंडिया

MATCH PREVIEW: श्रीलंका को हरा सेमीफाइनल में एंट्री मारना चाहेगी टीम इंडिया

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज करके आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम ओवल में श्रीलंका के खिलाफ अपने इसी प्रदर्शन को दोहराकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की...

MATCH PREVIEW: श्रीलंका को हरा सेमीफाइनल में एंट्री मारना चाहेगी टीम इंडिया
एजेंसी,लंदनThu, 08 Jun 2017 06:46 AM
ऐप पर पढ़ें

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज करके आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम ओवल में श्रीलंका के खिलाफ अपने इसी प्रदर्शन को दोहराकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी। मौजूदा चैंपियन भारत ने कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच मतभेदों की खबरों को पीछे छोड़कर बर्मिंघम में खेले गये ग्रुप बी के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 124 रन से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की।

कहीं मौसम न बिगाड़ दे खेल
वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका की टूनार्मेंट में शुरूआत निराशाजनक रही। दक्षिण अफ्रीका ने ओवल में खेले गये मैच में उसे 96 रन से करारी शिकस्त दी। उसके गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे। भारत के लिये एकमात्र चिंता यहां का अचानक बदलता मौसम है। मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार मैच में भारी बारिश होने की 40 प्रतिशत संभावना है।

भारत का पलड़ा भारी
वर्तमान फार्म और टीम संयोजन को देखते हुए भारत का पलड़ा भारी नजर आता है लेकिन कोहली जानते हैं कि किसी तरह की आत्ममुग्धता में रहना टीम पर भारी पड़ सकता है क्योंकि एकदिवसीय क्रिकेट में परिदश्य बदलने में देर नहीं लगती है। श्रीलंका के लिये यह करो या मरो जैसा मैच है और वह इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगा। 

कप्तान कोहली ने क्या कहा?
पाकिस्तान पर जीत से भारत का आत्मविश्वास बढ़ा है लेकिन कोहली का मानना है कि टूनार्मेंट का हर मैच महत्वपूर्ण है और टीम को मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। कोहली ने कहा, टूनार्मेंट का प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है लेकिन हमारी टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में जगह मजबूत की है। टीम के लिहाज से पाकिस्तान पर जीत बेहद महत्वपूर्ण है। यह हमारे लिये बड़ी जीत थी। हमने पूरे मैच में आत्मविश्वास दिखाया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें