फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ऋषिकेश कानिटकर होंगे टीम इंडिया के बैटिंग कोच, इन्हें मिली गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ऋषिकेश कानिटकर होंगे टीम इंडिया के बैटिंग कोच, इन्हें मिली गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में जहां वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के हेड कोच होंगे तो वहीं, अंडर-19 कोच ऋषिकेश कानिटकर (Hrishikesh Kanitkar) बैटिंग कोच की भूमिका में दिखाई देंगे।

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ऋषिकेश कानिटकर होंगे टीम इंडिया के बैटिंग कोच, इन्हें मिली गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 04:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम इंडिया वीवीएस लक्ष्मण के मार्गदर्शन में इस सीरीज में खेलती हुई नजर आएंगी। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे पर भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे। 27 अगस्त से यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप को देखते हुए हेड कोच राहुल द्रविड को आराम दिया गया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में जहां लक्ष्मण टीम के हेड कोच होंगे तो वहीं, इंडिया अंडर-19 कोच ऋषिकेश कानिटकर (Hrishikesh Kanitkar) भारतीय टीम के बैटिंग कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) को भी जिम्बाब्वे दौरे से ब्रेक दिया गया है। ये दोनों अब एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे। 

'हमें हल्के में मत लो, हम भारत को हरा सकते हैं', कोच ह्यूटन की हुंकार

कानिटकर की कोचिंग वाली टीम ने भारत की अंडर-19 टीम ने पिछले साल यश ढुल की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था। आयरलैंड दौरे पर, सीतांशु कोटक हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम के बल्लेबाजी कोच थे और अब कानिटकर पहली बार सीनियर टीम के साथ किसी दौरे पर होंगे। कोटक अब बेंगलुरु में एनसीए में अंडर -19 शिविर की देखरेख करेंगे।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ''उन्होंने अंडर-19 टीम के साथ बेहतरीन काम किया है और यही वजह है कि उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह दोनों के लिए ही अच्छा है। कानिटकर की विशेषज्ञता से सीनियर टीम को भी फायदा होगा क्योंकि एनसीए में उनके साथ कई खिलाड़ी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण भी होंगे। सभी' खिलाड़ियों का वीवीएस के साथ बहुत अच्छा तालमेल है।''

शिखर धवन को कप्तानी से हटाए जाने पर सबा करीम ने उठाए सवाल

जिम्बाब्वे दौरे पर अब जहां जहां वीवीएस लक्ष्मण टीम के हेड कोच होंगे तो वहीं ऋषिकेश कानिटकर बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे। इन दोनों के अलावा साइराज बाहुतुले भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम करते हुए दिखाई देंगे। भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा, वहीं अन्य दो मुकाबले 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे। तीन मैच हरारे स्पोटर्स क्लब में खेले जाएंगे। जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। 

epaper