फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia tour to West Indies 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली के पास धौनी का सबसे बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

India tour to West Indies 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली के पास धौनी का सबसे बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

India tour to West Indies 2019, Virat Kohli, MS Dhoni, World Test Championship: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 2014 की अंत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन टेस्ट...

India tour to West Indies 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली के पास धौनी का सबसे बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 20 Aug 2019 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

India tour to West Indies 2019, Virat Kohli, MS Dhoni, World Test Championship: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 2014 की अंत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर भारत की ओर से सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड फिलहाल महेंद्र सिंह धौनी के नाम ही दर्ज है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में अगर विराट कोहली एंड कंपनी ने जीत दर्ज कर ली तो वो धौनी की बराबरी कर लेंगे। वहीं अगर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करती है तो विराट सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान बन जाएंगे।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 26 मैच जीत चुकी है, जबकि धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 27 मैच जीते हैं। धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 60 मैच खेले, जबकि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने अभी तक 46 मैच ही खेले हैं। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया लंबे समय से टेस्ट में नंबर-1 टीम भी बनी हुई है, जबकि धौनी की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया टेस्ट में नंबर-1 टीम बनी थी।

INDvWI Test Series 2019: टीम इंडिया की इस बात से टेंशन में कप्तान विराट कोहली

INDvWI: उमेश यादव ने बताया कैसे उन्होंने सुधारी अपनी गेंदबाजी

कोहली सबसे पहले टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान बने थे। 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धौनी के संन्यास के बाद कोहली को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। अपनी कप्तानी में कोहली ने भारत को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में जीत दिलाई है। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में हालांकि उन्हें हार मिली थी। कोहली ने बीते साल ही भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में 3-1 से ऐतिहासिक जीत दिला 71 साल के सूखे को खत्म किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें