DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर रहकीम की फिटनेस के लिए CWI करेगा ऐसा

रहकीम जबसे ही टीम का हिस्सा बने हैं तब से ही चर्चा में हैं। अगर वो वेस्टइंडीज की ओर से इस टेस्ट सीरीज में खेलते हैं तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम क्रिकेटर बन जाएंगे।

rahkeem cornwall  getty images

India Tour to West Indies 2019 India vs West Indies Test Series: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में रहकीम कॉर्नवॉल को शामिल किया है। रहकीम जबसे ही टीम का हिस्सा बने हैं तब से ही चर्चा में हैं। अगर वो वेस्टइंडीज की ओर से इस टेस्ट सीरीज में खेलते हैं तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम क्रिकेटर बन जाएंगे। रहकीम की हाइट 6 फीट 6 इंच है और उनका वजन 140 किलोग्राम है। रकीम के बारे में कहा जा रहा है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल नहीं हो पाएंगे, खबरों की माने तो रहकीम वजन कम करने के लिए ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे।

26 वर्षीय रहकीम ऑलराउंडर हैं और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट वर्ल्ड को काफी प्रभावित किया है। रहकीम भले ही शानदार क्रिकेटर हैं लेकिन उनका वजन इतना है, जिसको लेकर कई दिग्गजों का मानना है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल नहीं हो पाएंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज अब रहकीम की फिटनेस पर ध्यान दे सकता है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रेसिडेंट रिकी स्करिट ने कहा है कि रकीम अब फिटनेस ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे।

ऐसी क्रिकेट लीग जिसमें होगा 100 गेंद का मैच, 10 गेंद का एक ओवर

CWG 2022: 24 साल बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में हो रही है क्रिकेट की वापसी

मिडडे को दिए इंटरव्यू में स्करिट ने कहा, 'रहकीम क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा अपॉइंट किए गए स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग ट्रेनर, न्यूट्रिनिस्ट और कोच के सुपरविजन में हैं। इनकी मदद से वो धीरे-धीरे अपना वजन कम करेंगे और उनकी फिटनेस बेहतर होगी।' रकीम ने 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए हैं और 23.60 की औसत से 260 विकेट लिए हैं। 2017 में रहकीम ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था और चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे समेत पांच विकेट भी लिए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India tour to West Indies 2019 Rahkeem Cornwall will undergo training to lose weight