DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India vs West Indies Test Series 2019: टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं सैनी, फिर भी जुड़े रहेंगे टीम इंडिया के साथ

सैनी के कौशल से प्रभावित भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़े रखने का फैसला किया है।

navdeep saini  photo credit  cricinfo

India tour to West Indies 2019 Navdeep Saini: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने इस दौरे के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर लिया। सैनी टेस्ट टीम का हिस्सा तो नहीं हैं, लेकिन वो टीम इंडिया के साथ जुड़े रहेंगे। सैनी के कौशल से प्रभावित भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़े रखने का फैसला किया है।

दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपने पहले मैच में ही वो मैन ऑफ द मैच बने थे। वो इससे पहले इंग्लैंड में भारतीय टीम के नेट गेंदबाज और आईसीसी विश्व कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार के कवर के रूप में टीम के साथ जुड़े थे।

रवि शास्त्री के दोबारा कोच बनने पर कुछ ऐसा था टीम इंडिया इंडिया का रिएक्शन

Ashes 2019: स्मिथ की चोट के बाद क्रिकेट में जुड़ सकता है ये नया नियम

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'हां, नवदीप सैनी को टीम मैनेजमेंट ने टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम के साथ बने रहने के लिए कहा है। वो मुख्य रूप से नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे। वे भविष्य को ध्यान में रखते हुए उसे टेस्ट फॉरमैट के लिए तैयार करना चाहते हैं।' सैनी ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में छह ओवर भी किए ताकि इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को थोड़ा आराम मिल सके। मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'सैनी पिछले कुछ सालों से फर्स्ट क्लास मैचों में अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। उसके पास तेजी है और वो गेंद को हवा में और पिच से मूवमेंट दिलाने की काबिलियत रखता है। अगर उसे अच्छी तरह से तैयार किया जाता है तो इससे टॉप क्रिकेट के लिए हमारे तेज गेंदबाजों की संख्या ही बढ़ेगी। टीम मैनेजमेंट की अभी उसको लेकर यही सोच है।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India tour to West indies 2019 Indian team keeps Navdeep Saini as cover for Test series against West Indies