DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India Tour to West indies 2019: टीम में नहीं चुने जाने पर शुभमन गिल ने दिया ये बयान, बोले- बार-बार सोचकर समय बर्बाद नहीं करूंगा

shubman gill

टीम इंडिया को अगले महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। इस दौरान टीम इंडिया को तीन-तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलनी है और दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है और एक युवा क्रिकेटर टीम में नहीं चुने जाने से निराश है। वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ पांच मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज में भारत-ए की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली।

गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। गिल ने क्रिकेटनेक्स्ट को दिए इंटरव्यू में लिखा, 'मैं रविवार का इंतजार कर रहा था कि भारत की सीनियर क्रिकेट टीम की घोषणा होगी। मुझे उम्मीद थी कि कम से कम मैं एक टीम में तो चुना ही जाऊंगा। ये निराशाजनक है कि मैं टीम में नहीं चुना गया, लेकिन मैं इस एक बात को सोचकर अपना समय बर्बाद नहीं करूंगा। मैं रन बनाता रहूंगा और अपनी खेल से चयनकर्ताओं को प्रभावित करता रहूंगा।'

इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन- देखें video

पहले दो टी20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा, गेल को नहीं मिली जगह

'मेरे लिए ये शानदार सीरीज रही और टीम ने भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया, हम सीरीज 4-1 से जीते। मैं इस सीरीज में खेले गई कुछ पारियों को सेंचुरी में तब्दील करना चाहता था, लेकिन मैं अनुभव से आगे सीखते जाऊंगा।' गिल ने भारत-ए की ओर से 38 मैचों में 45.44 की औसत से 1545 रन बनाए हैं। इसी साल गिल को आईपीएल में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी20 टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीमः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india tour to west indies 2019 India vs West Indies Expected to be selected for at least one of the squads Shubman Gill