Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवीवीएस लक्ष्मण ने बताया दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारत को क्या करना होगा

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारत को क्या करना होगा

एएनआई,नई दिल्लीNamita Shukla
Thu, 09 Dec 2021 07:43 AM
वीवीएस लक्ष्मण ने बताया दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारत को क्या करना होगा

इस खबर को सुनें

भारतीय क्रिकेट टीम अभी तक दक्षिण अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि अगर भारत को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतनी है, तो इस टीम को क्या कुछ करना होगा। भारत को दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाना है और इसके लिए टेस्ट टीम का ऐलान हो चुका है। लक्ष्मण ने कहा कि यह अहम होगा कि टीम इंडिया अपनी गलतियों को दोहराए नहीं।

उन्होंने कहा, 'यह जरूरी है कि आप एक जैसी गलतियों को दोहराएं नहीं। अगर आप देखेंगे कि कानपुर टेस्ट में अजिंक्य रहाणे किस तरह से आउट हुए और चेतेश्वर पुजारा कानपुर और मुंबई टेस्ट में किस तरह से आउट हुए, तो उनका पैटर्न एकजैसा था। जो धीरे-धीरे डेवलप हो रहा है। यहां तक कि शुभमन गिल भी सेट होने के बाद जिस तरह से आउट हुए। तो मुझे ऐसा लगता है कि यह इस बारे में है कि आप अच्छी शुरुआत को किस तरह से बड़ी पारियों में तब्दील करते हैं, जो बहुत जरूरी है क्योंकि आप पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों के साथ उतरते हैं और इसके बाद ऑलराउंडर और विकेटकीपर आते हैं।'

उन्होंने कहा, 'तो जरूरी है कि आपके टॉप-5 बल्लेबाज क्रीज पर टिकें और रन बनाएं। मुझे ऐसा लगता है कि बल्लेबाज अपनी गलतियों को दोहरा रहे हैं। अगर आप दक्षिण अफ्रीका में जीत दर्ज करना चाहते हैं तो आपकी बैटिंग यूनिट को बढ़िया प्रदर्शन करना ही होगा।' इसके अलावा लक्ष्मण ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह जिन परिस्थितियों में खेलने उतरे थे, टीम इंडिया ने चार विकेट जल्द गंवा दिए थे, ऐसे में उनकी पारी और खास हो जाती है। श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी और हाफसेंचुरी लगाई थी।

epaper

संबंधित खबरें