DA Image
7 मई, 2021|7:42|IST

अगली स्टोरी

इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए काउंटी टीम वारकिकशर से जुड़ेंगे हनुमा विहारी

hanuma vihari  twitter

टीम इंडिया के टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए किसी टीम ने नहीं खरीदा। भारत को इस साल इंग्लैंड दौरे पर जाना है, जहां दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, इसकी तैयारी के लिए हनुमा काउंटी टीम वारकिकशर से जुड़ेंगे। आईपीएल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करना है। टीम को इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है।

दाएं हाथ का यह बल्लेबाज इंग्लैंड पहुंच गया है और बर्मिंघम की इस काउंटी टीम के साथ इस सीजन के कम से कम तीन मैचों के लिए जुड़ेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, 'हां, विहारी इस सीजन में इंग्लैंड की काउंटी टीम वारविकशर के लिए खेलेंगे। वह कुछ मैच खेलेंगे। वह इंग्लैंड में हैं।' वारविकशर काउंटी के हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन बीसीसीआई अधिकारियों के अनुसार इसके करार से जुड़ी चीजों पर काम किया जा रहा है।

मुंबई पहुंचे फास्ट बॉलर रबाडा-नोर्ट्जे, लेकिन नहीं खेल पाएंगे पहला मैच

उन्होंने कहा, 'करार से जुड़ी चीजों पर काम जारी है। वह कम से कम तीन मैच खेलेंगे। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उन्हें कुछ और मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है।' विहारी ने इससे पहले 2019 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन उसके बाद टेस्ट विशेषज्ञ का ठप्पा लगने के कारण आईपीएल नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने उनके लिए बोली नहीं लगाई। इस 27 साल के बल्लेबाज ने भारत के लिए 12 टेस्ट में 32 के अधिक के औसत से 624 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं।

वानखेड़े स्टेडियम में जारी कोरोना का कहर, तीन और सदस्य कोरोना पॉजिटिव

सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराने में हनुमा की थी अहम भूमिका

वह भारत के लिए आखिरी बार सिडनी टेस्ट में खेले थे। उन्होंने मांसपेशियों में खिंचाव के बाद भी चार घंटे की जुझारू पारी में नॉटआउट 23 रन बनाने के साथ रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी। बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। आंध्र का यह बल्लेबाज पहले मैच में अर्धशतक लगाने के बाद अगले पांच मैचों में बड़ी पारी खलने में नाकाम रहा। सूत्र ने कहा, 'इस बार का घरेलू सीजन काफी छोटा है और टेस्ट टीम के सदस्य विहारी को मैच अभ्यास की जरूरत है।'

'इंग्लैंड दौरे से पहले उन्हें मैदान पर समय बिताने का मौका मिले'

सूत्र ने कहा, 'चेतेश्वर पुजारा सहित टीम के उनके सभी साथी आईपीएल का हिस्सा हैं। आईपीएल सीमित ओवरों का फॉर्मैट है, लेकिन वे फिट और मैच के लिए तैयार होंगे।' उन्होंने कहा, 'हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि विहारी को इंग्लैंड दौरे से पहले मैदान पर समय बिताने का मौका मिले। यह सिर्फ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए नहीं है, बल्कि इसके बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी है। हमें उसकी तैयारी की जरूरत है।' पिछले कुछ सालों में बीसीसीआई की कोशिश रही है कि इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट में खेले। ईशांत शर्मा, अश्विन और अक्षर पटेल हाल के सालों में काउंटी क्रिकेट में खेल चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India tour to england 2021 Hanuma Vihari set for county stint with Warwickshire