DA Image
12 जुलाई, 2020|7:32|IST

अगली स्टोरी

3 दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू हो सकती है ऑस्ट्रेलिया vs भारत टेस्ट सीरीज, देखें कैसा हो सकता है पूरा शेड्यूल

virat kohli and jasprit bumrah

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम क्रिकेट इवेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं। ज्यादातर देशों में लॉकडाउन घोषित किया गया है और क्रिकेटर्स भी अनचाहे ब्रेक पर हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है, इस बीच लगातार इस बात पर चर्चा भी हो रही है कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा या नहीं और टीम इंडिया टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी या नहीं। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का कहना है कि साल के आखिर में टीम के टेस्ट दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चार वेन्यू तय किए हैं और पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

इस बच्चे का बैट देख जानिए क्यों सचिन को याद आया बचपन, शेयर की फोटो

ऑस्ट्रेलिया के दो मीडिया ऑर्गेनाइजेशन 7 न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू और सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने कहा है कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज का शेड्यूल बन चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स इसका ऐलान शुक्रवार को करेंगे। इसमें टीम इंडिया के लिए 'आइसोलेशन' का कोई प्लान नहीं है। ऐसी अटकलें थी कि कोरोना महामारी के कारण यह दौरा रद्द भी हो सकता है। 7 न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू ने लिखा, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो शेड्यूल बनाया है , उसके मुताबिक पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में, दूसरा 11 दिसंबर से एडीलेड, तीसरा 26 दिसंबर से मेलबर्न और चौथा 3 जनवरी से सिडनी में होगा।' ऐसा माना जा रहा है कि एडीलेड में दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा।

बुमराह की गेंदबाजी देखकर इस खास वजह से हैरान रह गए इयान बिशप

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने कहा, 'पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ पिंक बॉल मैच होगा लेकिन ब्रिसबेन में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेला जाएगा। इस शेड्यूल की घोषणा शुक्रवार को होगी।' ऐसी खबरें सामने आने से ऑस्ट्रेलिया में एक ही जगह पर सीरीज के सभी टेस्ट कराने की संभावना खत्म होती नजर आ रही है।

(एजेंसी इनपुट के साथ) 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India tour to australia might began from 3rd december 1st test will be played at brisbane