DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: टेस्ट टीम में हुई ऋद्घिमान साहा की वापसी, कोई चौंकाने वाला नाम नहीं

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रहेंगे। 

virat kohli  wriddhiman saha  afp

India Tour of West Indies 2019: भारतीय राष्ट्रीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौर के लिए रविवार (21 जुलाई) को मुंबई में भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली तीनों प्रारूपों में भारत के कप्तान होंगे। वहीं, महेंद्र सिंह धौनी ने प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट के साथ काम करने के लिए दो महीने का ब्रेक लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया है कि कोहली आगामी सीरीज में तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करेंगे। अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उपकप्तान होंगे। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रहेंगे। 

INDvsWI: वनडे टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर-मनीष पांडे को मिली जगह

आईपीएल 2018 के दौरान लगी चोट से उबरने के लिए कंधे के ऑपरेशन के बाद साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। साहा ने पिछला टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था। मुरली विजय और शिखर धवन को टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया गया है। 

वहीं, जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 से आराम दिया गया है, लेकिन टेस्ट टीम में उन्हें जगह मिली है। टेस्ट टीम में ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को 16 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। वहीं, रोहित शर्मा और केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया गया है। टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी लौटे हैं, जिन्होंने दिसम्बर 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में एडिलेड टेस्ट के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

India vs West Indies 2019: टी-20 टीम में मिला चाहर ब्रदर्स को मौका, जानें पूरी टीम

2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india tour of west indies 2019 wriddhiman saha back in 16 member squad for 2 test matches series mayank agarwal kl rahul in for test squad