DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विंडीज दौरे से पहले विराट कोहली ने की इन 3 युवाओं की तारीफ, कही ये बड़ी बात

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा 19-20 साल की उम्र में हम इसका आधा भी प्रदर्शन नहीं कर रहे थे।

virat kohli and rishabh pant  ap

India Tour of West Indies 2019: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। इन युवा सितारों की तारीफ करते हुए विराट कोहली ने  कहा है कि जिस तरह का आत्मविश्वास इन खिलाड़ियों ने दिखाया है, वह इनकी उम्र से कहीं ऊपर है। कोहली ने आईपीएल की भी तारीफ करते हुए कहा कि इसने युवा खिलाड़ियों को मंच दिया है। 

भारतीय कप्तान को लगता है कि विश्व स्तर पर सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलना इन युवाओं के कौशल को निखारने का काम करेगा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''ये खिलाड़ी आपको हैरान करने वाले हैं। इनका आत्मविश्वास देखने लायक है। मैंने पहले भी कहा था कि 19-20 साल की उम्र में हम इसका आधा भी प्रदर्शन नहीं कर रहे थे।''

ICC की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी, विराट कोहली और भारत का दबदबा बरकरार

विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग की तारीफ करते हुए कहा, ''आईपीएल जैसे मंच ने इन युवा खिलाड़ियों के कौशल को निखारने का काम किया है।'' उन्होंने कहा, ''ये खिलाड़ी गलतियों से बहुत जल्दी सीखते हैं, क्योंकि वे बहुत दर्शकों के सामने खेलते हैं। वे जानते हैं कि वे इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल देश के लिए खेलने के लिए कर रहे हैं। मुझे लगता है ये खिलाड़ी इसी तरह के हैं।''

कैप्टन कोहली ने ड्रेसिंग रूम के वातावरण पर बात करते हुए कहा कि सभी सीनियर खिलाड़ी जूनियर खिलाड़ियों से लगातार बात करते हैं। उन्होंने ने कहा कि मैं युवाओं से यही कहता हूं कि गलतियों को दोहराएं नहीं। 

उन्होंने कहा, ''डांटने वाला माहौल अब ड्रेसिंग रूम में नहीं रहा। मैं कुलदीप यादव के साथ भी उतना ही दोस्ताना हूं, जितना महेंद्र सिंह धौनी के साथ हूं। ड्रेसिंग रूम में कोई भी खिलाड़ी किसी से भी कुछ भी कह सकता है। मैं उनसे कहता हूं, देखो मैंने ये गलतियां की हैं लेकिन तुम मत करना।''

फर्जी विराट कोहली बने टिकटॉक के नए स्टार, देखें- मजेदार VIDEO

विराट कोहली ने कहा, ''मैं युवाओं को सशक्त बनाने में यकीन रखता हूं।'' बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अब भारत अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर जा रहा है। 3 अगस्त से शुरू हो रहे इस दौरे पर भारत को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम:

तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india tour of west indies 2019 Virat Kohli praises rishabh pant shreyas iyer and shubman gill