Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकोरोना वायरस का नया वेरिएंट आने से क्या रद्द होगा भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा? BCCI ने दिया अपडेट

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट आने से क्या रद्द होगा भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा? BCCI ने दिया अपडेट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Sat, 27 Nov 2021 06:52 AM
कोरोना वायरस का नया वेरिएंट आने से क्या रद्द होगा भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा? BCCI ने दिया अपडेट

इस खबर को सुनें

भारत को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। इस दौरे पर टीम को तीन-तीन मैचों की टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने के बाद से दौरा शुरू शुरू होने से पहले ही इस पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। दुनिया भर के तमाम देश दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर बैन लगाने का विचार कर रहे हैं। इंडिया-ए टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। टीम इंडिया को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है। इस बीच, बीसीसीआई ने इस दौरे को लेकर लेकर अपडेट दिया है। 

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका का दौरा बीच में छोड़ने का लिया फैसला, जानिए क्या है वजह

इनसाइडस्पोटर्स की रिपेार्ट के अनुसार, देश में कोरोना का नया वेरिएंट मिलने के बाद साउथ अफ्रीकी सरकार ने हाई अलर्ट लागू किया है। ऐसे में बाहर से आने वाले पैसेंजर्स की कोरोना जांच हो रही है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा है कि टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा, 'अभी के लिए कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा। दौरा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेगा। हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और सीएसए के संपर्क में हैं। ऐसे कठिन समय में, हम केवल यह आशा कर सकते हैं कि चीजें नियंत्रण में होंगी। जिस समय टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी।'

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट आने से टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा पड़ा खतरे में

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से जोहांसबर्ग में खेला जाना है। इस समय नीदरलैंड की टीम भी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। नीदरलैंड क्रिकेट टीम मैनेजमेंट क्रिकेट दक्षिण अफ़्रीका के अधिकारियों से मिलेगा, यह फैसला करने पर कि क्या सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे मैच तय समयानुसार हो पाएंगे या नहीं। दक्षिण अफ़्रीका में इस सप्ताह कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सामने आया है। दक्षिण अफ़्रीका को यात्रा करने वालों के लिए यूके की रेड लिस्ट में जोड़ा जाना है और अन्य देशों से ट्रैवल बैन भी लगने की उम्मीद है।

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट आने से क्या रद्द होगा भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा? BCCI ने दिया अपडेट
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें