Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: ओमिक्रॉन की वजह से एक हफ्ते टल सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

IND vs SA: ओमिक्रॉन की वजह से एक हफ्ते टल सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 02 Dec 2021 03:30 PM
IND vs SA: ओमिक्रॉन की वजह से एक हफ्ते टल सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

इस खबर को सुनें

भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका दौरे को एक हफ्ते आगे खिसकाया जा सकता है। साउथ अफ्रीका में कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने की वजह से ये फैसला लिया जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गुरुवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से पुष्टि की कि दोनों बोर्ड लगातार संपर्क में हैं और खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए कोई फैसला लिया जाएगा। भारत का साउथ अफ्रीका दौरा फिलहाल 17 दिसंबर से शुरू होने वाला है।

एक सीनियर अधिकारी ने एएनआई से कहा,' हम कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से सीरीज को एक सप्ताह आगे धकलने की चर्चा कर रहे हैं। दोनों बोर्ड लगातार संपर्क में हैं और हर चीज पर चर्चा की जा रही है। हमारे लिए हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और हेल्थ बेहद जरूरी है।' भारत को साउथ अफ्रीका दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और 4 टी-20 मैच खेलने हैं। इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि बीसीसीआई को दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट टीम भेजने से पहले सरकार से सलाह लेनी चाहिए। 

IND VS NZ: विराट कोहली ने बताया, ऋद्धिमान साहा दूसरे टेस्ट में खेलेने के लिए पूरी तरह फिट, टीम कॉम्बिनेशन पर कही ये बात

 उन्होंने कहा था, ने केवल बीसीसीआई बल्कि हर बोर्ड को उस देश में टीम भेजने से पहले भारत सरकार से सलाह लेनी चाहिए, जहां कोविड का नया वेरिएंट सामने आया है। टीम को उस देश में भेजना सही नहीं है जहां खतरा है। अगर बीसीसीआई हमसे सलाह लेता है तो हम उस पर विचार करेंगे। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने नए कोविड वेरिएंट को B.1.1.1.529 का नाम दिया है। साउथ अफ्रीका में सामने आए इस वेरिएंट को ओमिक्रॉन के तौर पर पहचाना गया है। 

IND vs SA: ओमिक्रॉन की वजह से एक हफ्ते टल सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें