DA Image
24 फरवरी, 2020|8:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ind vs NZ T20I Series 1st Match: जानिए कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है और विराट कोहली एंड कंपनी इस रिकॉर्ड को सुधारने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देगी।

virat kohli and kane williamson  photo credit  instagram

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 24 जनवरी को ऑकलैंड के इडन पार्क में खेला जाना है। मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12:20 बजे शुरू होगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत के साथ न्यूजीलैंड पहुंची है। टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है और विराट कोहली एंड कंपनी इस रिकॉर्ड को सुधारने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देगी।

भारत ने इस महीने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी। लंबे समय से घरेलू मैच खेलने के बाद टीम इंडिया किसी विदेशी दौरे पर आई है। टीम इंडिया के लिए यहां की परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाकर खेलना एक बड़ी चुनौती होगी। दोनों ही टीमों के लिए खिलाड़ियों की चोट चिंता का सबब बनी। भारत के लिए इनफॉर्म शिखर धवन चोट के चलते टी20 इंटरनेशनल और वनडे सीरीज से बाहर हो गए, तो वहीं न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

रिकी पोंटिंग के ट्वीट पर तेंदुलकर का जवाब जीत लेगा आपका दिल

वीरू के लिए शोएब बोले- जितना उसके सिर पर बाल नहीं उतना मेरे पास माल है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे और उनकी जगह केएल राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। राहुल ने विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया और साथ ही रन भी बनाए अब ऐसे में पंत के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना आसा नहीं होगा। वहीं धवन की जगह टी20 इंटरनेशनल टीम में संजू सैमसन को शामिल किया गया है, ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में उतारा जा सकता है।

एक नजर टीम इंडिया के संभावित प्लेइंग इलेवन पर-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।

एक नजर न्यूजीलैंड के संभावित प्लेइंग इलेवन पर-

कोलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), टिम सीफर्ट, रोस टेलर, कोलिन डि ग्रैंडहोम, डेरेल मिशेल, मिशेल सैंटनर, इश सोढी, टिम साउदी, स्कॉट कगलिन।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india tour of new zealand ind vs nz 1st t20 international match nz vs ind india new zealand dream11 india expected playing xi new zealand expected playing xi