DA Image
23 जनवरी, 2020|10:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND A vs NZ: फिट हुए पृथ्वी शॉ, न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम से जुड़ेंगे

file image of prithvi shaw  getty images

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ कंधे की चोट से उबरने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारत ए टीम के साथ अगले 48 घंटे में जुड़ जाएंगे। शॉ का कंधा रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोटिल हो गया था। पृथ्वी का उपचार कार्यक्रम की निगरानी कर रही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी के लिए हरी झंडी दी। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई से बताया, ''पृथ्वी शॉ गुरुवार या शुक्रवार को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे। उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किया गया है।'' 20 साल के इस क्रिकेटर की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को न्यूजीलैंड दौरे पर खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए उनके नाम पर विचार करने का मौका मिलेगा।

एक सूत्र ने बताया कि भारतीय टेस्ट टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के लिए पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के बीच मुकाबला होगा। टीम चयन मामलों में जुड़े इस सूत्र ने कहा, ''शुभमन टीम के रिजर्व सलामी बल्लेबाज इस लिए बने, क्योंकि पृथ्वी डोपिंग का प्रतिबंध झेल रहे थे। अगर हम वरिष्ठता या कौशल देखे तो वह शुभमान से ऊपर है। वह खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर नहीं हुआ लेकिन चोट या मैदान से बाहर की गतिविधियों के कारण। वह अब शुभमन के साथ टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के लिए मुकाबला करेगा।''

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम चयन से पहले पृथ्वी शॉ ने शेयर किया प्रैक्टिस सेशन का वीडियो, लिखा खास मेसेज भी

2019 ICC Awards: साल की बेस्ट ODI और टेस्ट टीम के कप्तान बने विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह को नहीं मिली जगह

पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण मैच में शतक सहित दो मैचों की सीरीज में 237 रन बनाए थे, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था।

दो अभ्यास मैचों और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, इशान किशन, विजय शंकर, क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, संदीप वारियर, इशान पोरेल, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।

पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, हनुमा विहारी (कप्तान), केएस भरत, शिवम दुबे, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, संदीप वारियर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, इशान पोरेल और इशान किशन।

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, हनुमान विहारी (कप्तान), केएस भारत, शिवम दुबे, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, संदीप वारियर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज और इशान पोरेल।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india tour of new zealand 2020 Prithvi Shaw Fit again set to join India A team in New Zealand