DA Image
31 मार्च, 2020|4:27|IST

अगली स्टोरी

New Zealand vs India 1st Test Match: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

भारत ने इस दौरे की शुरुआत में न्यूजीलैंड को टी-20 में 5-0 से करारी शिकस्त दी थी, लेकिन कीवी टीम ने वनडे में वापसी करते हुए सीरीज 3-0 से जीती थी।

virat kohli and kane williamson

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी को होना है। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, ऐसे में इसकी अहमियत और ज्यादा बढ़ जाती है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अभी तक अपने सभी सात टेस्ट मैच जीते हैं, वहीं न्यूजीलैंड टीम ने मार्च 2017 के बाद से होम ग्राउंड पर एक भी टेस्ट मैच में हार का सामना नहीं किया है।

NZ के खिलाफ प्लेइंग XI में अश्विन-जडेजा में से किसको मिलना चाहिए मौका

इन दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। मैच वेलिंगटन के रिजर्व बेसिन मैदान पर खेला जाना है। न्यूजीलैंड को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में मात दी थी और अब वो उस सीरीज को पीछे छोड़ अपने घर में विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी। भारत ने इस दौरे की शुरुआत में न्यूजीलैंड को टी-20 में 5-0 से करारी शिकस्त दी थी, लेकिन कीवी टीम ने वनडे में वापसी करते हुए सीरीज 3-0 से जीती थी। अब दोनों टीमों टेस्ट फॉरमैट में नई चुनौतियों के साथ उतरेंगी।

विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट सिस्टम पर उठाए सवाल

भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता उसकी सलामी जोड़ी है। रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद से यह सवाल उठ रहा है कि मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। पृथ्वी शॉ और शभुमन गिल के तौर पर दो विकल्प हैं, हालांकि कप्तान विराट कोहली साफ तौर पर कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय है।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच कब खेला जाना है?

मैच 21 से 25 फरवरी के बीच खेला जाना है। मैच भारतीय समय के मुताबिक सुबह 4:00 बजे शुरू होगा। टॉस तड़के 3:30 बजे होगा।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच कहां खेला जाना है?

मैच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?

भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इस मैच का लाइव टेलिकास्ट देखा जा सकेगा।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहले टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग hotstar.com पर देखी जा सकेगी। इसके अलावा मैच के लाइव अपडेट, हिंदी कमेंटरी और लाइव स्कोरकार्ड के लिए आप www.livehindustan.com/cricket से जुड़े रहें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India tour of New Zealand 2020 New Zealand vs India 1st Test at Basin Reserve Wellington ind vs nz live streaming and live telecast nz vs ind live match update