फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया अगले साल करेगी न्यूजीलैंड का दौरा, जानें शेड्यूल

टीम इंडिया अगले साल करेगी न्यूजीलैंड का दौरा, जानें शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल न्यूजीलैंड के दौरे पर पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से टी-20 मुकाबले से शुरू होगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज का...

टीम इंडिया अगले साल करेगी न्यूजीलैंड का दौरा, जानें शेड्यूल
एजेंसी,वेलिंगटनFri, 07 Jun 2019 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल न्यूजीलैंड के दौरे पर पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से टी-20 मुकाबले से शुरू होगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन (21 से 25 फरवरी) और दूसरा मैच क्राइस्टचर्च (29 फरवरी से चार मार्च तक) में खेला जाएगा। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य अधिकारी डेविड वाइट ने कहा कि सीरीज का दूसरा टी-20 मैच 26 जनवरी को ईडन पार्क में खेला जाएगा। भारत के दौरे से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड की टीम के खिलाफ सीरीज खेलेगी, जिसमें पांच टी-20 टेस्ट की सीरीज के साथ दो टेस्ट मैच भी शामिल हैं। 

धौनी ग्लव्स विवाद: समर्थन में उतरा बॉलीवुड, जानिए किसने क्या कहा

न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और 5 टी-20 मैच खेलेगा इंग्लैंड
इंग्लैंड इस साल अक्टूबर के आखिर में शुरू होने वाले छह सप्ताह के न्यूजीलैंड दौरे में दो टेस्ट मैच और पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। ईसीबी ने शुक्रवार को कहा कि पहला टेस्ट मैच माउंट मानगुनुई में 21 नवंबर से और दूसरा टेस्ट हैमिल्टन में 29 नवंबर से खेला जाएगा। 

टेस्ट मैचों से पहले क्राइस्टचर्च (01 नवंबर), वेलिंगटन (03 नवंबर), नेल्सन (05 नवंबर), नेपियर (08 नवंबर) और ऑकलैंड (10 नवंबर) में टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। 

CWC 2019: धौनी के 'ग्लव्स विवाद' पर रैना ने कही बड़ी बात, कई खिलाड़ी सपोर्ट में उतरे

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड शेड्यूल
वहीं, मार्च में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 से 29 मार्च तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 24 मार्च को डुनेडिन, दूसरा मैच 27 मार्च को ऑकलैंड और तीसरा मैच 29 मार्च को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें