DA Image
28 जनवरी, 2021|3:14|IST

अगली स्टोरी

India Tour of England 2021: इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले इंडिया ए से भिड़ेगी विराट & कंपनी

ajinkya rahane and virat kohli

टीम इंडिया के लिए 2021 का पूरा साल काफी व्यस्त रहने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे से लौटी टीम इंडिया 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी जा रही है। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम इंडिया के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसी साल टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर भी जाएगी, जहां उसे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले नॉटिंघमशर में अपनी ही ए टीम के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

विराट कोहली की बढ़ी मुश्किलें, केरल हाई कोर्ट ने थमाया लीगल नोटिस

भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे में अगस्त और सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच चार अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। नॉटिंघमशर काउंटी क्रिकेट क्लब ने बयान में कहा, 'इन गर्मियों में काउंटी ग्राउंड पर दुनिया के कुछ बेहतरीन इंटरनैशनल क्रिकेटर खेलते हुए दिखेंगे। तब हम भारत और भारत ए का स्वागत करेंगे।'

ICC ने शुरू किया नया अवॉर्ड, पंत-अश्विन समेत चार भारतीय नॉमिनेट

दूसरा टेस्ट (12 से 16 अगस्त) और चौथा टेस्ट (2 से 6 सितंबर) लंदन में जबकि तीसरा टेस्ट (25 से 29 अगस्त) लीड्स और पांचवां टेस्ट (10 से 14 सितंबर) मैनचेस्टर में खेला जाएगा। 5 फरवरी से होने वाली भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज की बात करें तो इसके पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाने हैं, जबकि आखिरी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। टीम इंडिया ने हाल के दिनों में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में उसकी ही धरती पर 2-1 से मात दी थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India tour of England 2021 India to clash with India A in England before Test series