फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत का बांग्लादेश दौरा आज से शुरू, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल और टीम स्क्वॉड

भारत का बांग्लादेश दौरा आज से शुरू, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल और टीम स्क्वॉड

भारतीय टीम का बांग्लादेश दौरा आज से शुरू हो रहा है, जहां भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है। दोनों सीरीज भारत के लिए अहम हैं। ये है पूरा शेड्यूल।

भारत का बांग्लादेश दौरा आज से शुरू, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल और टीम स्क्वॉड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 06:49 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है। भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत आज से होने जा रही है, जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन होगा, जबकि इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। वनडे विश्व कप की तैयारियों के लिए ये सीरीज टीम इंडिया के लिए अहम होगी, जबकि टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में पहुंचने में मददगार साबित हो सकती है। 

भारत और बांग्लादेश के बीच आज यानी रविवार 4 दिसंबर को ढाका में पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला भी ढाका के ही शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बुधवार 7 दिसंबर को खेला जाएगा, जबकि सीरीज का तीसरा मुकाबला चटग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में शनिवार 10 दिसंबर को आयोजित होगा। ये सीरीज दोनों टीमों के लिए वनडे विश्व कप की तैयारी के तौर पर देखी जा रही है, लेकिन बांग्लादेश के रेगुलर कैप्टन सीरीज से बाहर हैं। वनडे सीरीज के मैचों की टाइमिंग भारत के समय के अनुसार दोपहर साढ़े 11 बजे होगी।  

Bangladesh vs India ODI Series Schedule

4 दिसंबर - पहला वनडे - ढाका  
7 दिसंबर - दूसरा वनडे - ढाका
10 दिसंबर - तीसरा वनडे - चटग्राम

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक

वहीं, अगर टेस्ट सीरीज की बात करें तो ये आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के चक्र का हिस्सा है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से होगी, जब चटग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार 22 दिसंबर से ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आयोजित होगा। भारतीय टीम अगर सीरीज 2-0 से जीत जाती है तो फिर WTC के फाइनल में पहुंचने के चांस इंडियन क्रिकेट टीम के बढ़ जाएंगे। टेस्ट सीरीज के मैचों की टाइमिंग भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे है। 

Bangladesh vs India Test Series Schedule

14 से 18 दिसंबर - पहला टेस्ट - चटग्राम 
22 से 26 दिसंबर - दूसरा टेस्ट - ढाका

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (बैकअप विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।