DA Image
4 मार्च, 2021|4:06|IST

अगली स्टोरी

विराट कोहली या अजिंक्य रहाणे? टी नटराजन ने बताया कौन है बेहतर कप्तान

t natarajan with virat kohli   other team players   bcci twitter 2 dec 2020

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज टी नटराजन के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा किसी सुनहरे सपने से कम नहीं रहा। उन्हें नेट बॉलर के तौर पर चुना गया था, इसके बाद वरुण चक्रवर्ती चोटिल हुए, जिसके बाद उन्हें टी20 इंटरनैशनल टीम में शामिल किया गया। नवदीप सैनी के बैकअप के तौर पर वह वनडे इंटरनैशनल टीम का हिस्सा बने और फिर टेस्ट सीरीज में भी उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला। किसी दौरे पर तीनों फॉर्मैट में डेब्यू करने वाले नटराजन पहले भारतीय क्रिकेटर बने। इस दौरान उन्हें लिमिटेड ओवर सीरीज में विराट कोहली की कप्तानी में और टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलने का मौका मिला। टी नटराजन ने दोनों की कप्तानी को लेकर अपनी बात रखी है।

AUS में टीम इंडिया की जीत के बाद मिल रहे क्रेडिट पर क्या बोले द्रविड़

नटराजन ने यह भी कहा कि उन्हें विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलना काफी अच्छा लगा क्योंकि उन्होंने काफी मनोबल बढ़ाया और सपोर्ट किया। उन्होंने कहा, 'विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने मुझे अच्छी तरह से संभाला। उन्होंने मुझे काफी पॉजिटिव चीजें कहीं और मुझे प्रेरित किया। मुझे दोनों की कप्तानी में खेलना अच्छा लगा।' बतौर नेट गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया गए नटराजन ने कहा कि उन्हें मौका मिलने की उम्मीद नहीं थी, जिससे भारत के लिए पहला मैच खेलते समय वह दबाव में थे।

IPL: राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़े कुमार संगकारा, मिली बड़ी जिम्मेदारी

29 साल के खिलाड़ी ने 2 दिसंबर को कैनबरा में तीसरे वनडे में भारत के लिए डेब्यू किया था। नटराजन ने कहा, 'मैं अपना काम करने के लिए प्रतिबद्ध था। मुझे वनडे में मौका मिलने की उम्मीद नहीं थी। जब मुझे बताया गया कि मैं इसमें खेलूंगा तो मैं दबाव में था। मैं मौके का फायदा उठाना चाहता था। खेलना और एक विकेट लेना सपने की तरह था।' बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपना टेस्ट डेब्यू गाबा में चौथे और अंतिम मैच में किया जिसमें भारत ने जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज अपने नाम की। नटराजन ने इस मैच में तीन विकेट चटकाए। उन्होंने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना सपना सच होना था।

नटराजन ने कहा, 'भारत के लिए खेलने के बाद मैं अपनी खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। यह सपने की तरह था। मुझे कोचों और खिलाड़ियों से भी काफी सहयोग मिला। उन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे काफी प्रोत्साहित किया। मैं उनके समर्थन की वजह से अच्छा करने में सफल रहा।' नटराजन ने अभी तक तीन टेस्ट, दो टी20 इंटरनैशनल और 6 वनडे इंटरनैशनल विकेट अपने नाम किए हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India tour of Australia 2020-21 Virat Kohli or Ajinkya Rahane who is a better captain here is T Natarajan Answer to this question