फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराकर भारत ने प्वाइंट्स टेबल में किया टॉप, सेमीफाइनल में अब इस टीम से होगी टक्कर

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराकर भारत ने प्वाइंट्स टेबल में किया टॉप, सेमीफाइनल में अब इस टीम से होगी टक्कर

भारत ने जिम्बाब्वे पर धमाकेदार जीत दर्ज कर सुपर-12 में अपना अभियान टॉप पर रहते हुए खत्म किया है। इस जीत के बाद भारत की सेमीफाइनल में भिड़ंत जोस बटलर की इंग्लैंड से 10 नवंबर को होगी।

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराकर भारत ने प्वाइंट्स टेबल में किया टॉप, सेमीफाइनल में अब इस टीम से होगी टक्कर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 06 Nov 2022 05:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IND vs ZIM: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 के अपने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 71 रनों से धूल चटाई। इस जीत के साथ भारत ने ग्रुप-2 की प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ टॉप किया है। भारत की अब सेमीफाइनल में भिड़ंत जोस बटलर की इंग्लैंड से 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में होगी। जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर 186 रन लगाए थे। इस स्कोर के सामने जिम्बाब्वे की पूरी टीम 115 रनों पर ढेर हो गई।

T20 World Cup 2022: भारत की जीत के साथ साफ हुआ सेमीफाइनल का पूरा शेड्यूल, नोट कर लीजिए तारीख और टाइम

ग्रुप-2 से भारत के अलावा पाकिस्तान ने 6 प्वाइंट्स के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। भारतीय टीम जहां 10 नवंबर को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी, वहीं पाकिस्तान का सामना 9 नवंबर को केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड से होगी। बता दें, टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाना है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए केएल राहुल के बाद सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अर्धशतक जड़ा। राहुल ने जहां 35 गेंदों पर 51 रन बनाए, वहीं सूर्या ने 25 गेंदों पर 61 रनों की नाबाद पारी खेली। मिडिल ओवर में राहुल और कोहली का विकेट गिरने के बाद जरूर भारत के रनों की रफ्तार थम गई थी, मगर सूर्या ने आखिरी 5 ओवर में इसकी भरपाई की। भारत ने आखिरी 30 गेंदों पर 79 रन बटोरे जिस वजह से टीम 186 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

T20 WC: 'वह जो टीम के लिए कर रहा है...', सूर्यकुमार यादव की तारीफ में कप्तान रोहित शर्मा ने बांधे पुल

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही, भुवनेश्वर कुमार ने पारी की पहली गेंद पर वेस्ली मधेवेरे को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। विराट कोहली ने कवर्स की दिशा में वेस्ली मधेवेरे का शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद दूसरे ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने रेजिस चकाब्वा को बोल्ड किया। पावरप्ले में जिम्बाब्वे की टीम संभलने की कोशिश कर ही रही थी कि मोहम्मद शमी ने सीन विलियम्स को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा और रयान बर्ल ने 6ठें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर जरूर टीम को कुछ देर संभाला मगर इनके विकेट गिरने के बाद जिम्बाब्वे 115 रनों पर ही सिमट गई। अश्विन को इस दौरान सबसे अधिक तीन विकेट मिले, वहीं शमी और हार्दिक के खाते में 2-2 विकेट आईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें