फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटभारत से लेकर पाकिस्तान तक...T20 वर्ल्ड कप मैचों का कैसे देखें LIVE? ICC ने दी पूरी जानकारी

भारत से लेकर पाकिस्तान तक...T20 वर्ल्ड कप मैचों का कैसे देखें LIVE? ICC ने दी पूरी जानकारी

How To Watch T20 World Cup Matches LIVE: भारतीय फैंस टी20 वर्ल्ड कप मैचों का लुत्फ स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न नेटवर्क्स पर उठा सकते हैं, ऑनलाइन इन मैचों को वे डिज्नी प्लेस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

भारत से लेकर पाकिस्तान तक...T20 वर्ल्ड कप मैचों का कैसे देखें LIVE? ICC ने दी पूरी जानकारी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 May 2024 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

How To Watch T20 World Cup Matches LIVE: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में अब महज कुछ ही दिनों का समय में रह गया है, ऐसे में कई फैंस अभी भी इस चीज को लेकर परेशान हैं कि वह इस मेगा इवेंट का लुत्फ कैसे उठा सकते हैं। ऐसे में आईसीसी ने फैंस की सभी दुविधाओं को दूर करते हुए सभी देशों का ब्रॉडकास्टर्स की जानकारी दी है। आईसीसी ने बताया है कि भारत, पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया, यूगांडा, यूएसए और कनाडा जैसे देखों में भी फैंस कैसे टी20 वर्ल्ड कप के मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं। तो आईए बिना किसी देरी के जानते हैं इसके बारे में-

ऋषभ पंत 18 महीने बाद आए भारतीय टीम के साथ नजर, बोले- इंडियन जर्सी पहनना अलग ही एहसास है

इंडिया- भारत में रोहित शर्मा एंड कंपनी का समर्थन करने वाले बहुत से लोग हैं और फैंस स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+हॉटस्टार के माध्यम से सभी मैचों का आनंद ले सकेंगे। इंग्लिश के अलावा स्टार स्पोर्ट्स टूर्नामेंट का हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में भी प्रसारण करेगा।

पाकिस्तान- पाकिस्तान के प्रशंसक आईसीसी के लीनियर पार्टनर पीटीवी और टेन स्पोर्ट्स के जरिए सभी मैच देख सकते हैं। टूर्नामेंट को Myco और तमाशा ऐप के जरिए भी ऑनलाइन देखा जा सकता है।

भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में 10 खिलाड़ियों की उम्र 30 के पार, 1 सिर्फ 25 से कम; हैरान कर देंगे ये आंकड़े

यूएसए और कनाडा- संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के फैंस विलोटीवी पर इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठा सकते हैं। टूर्नामेंट का आगाज इन दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से ही होगा।

वेस्टइंडीज- ईएसपीएन कैरेबियन पर वेस्टइंडीज के फैंस टी20 वर्ल्ड कप का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही ऑनलाइन इस टूर्नामेंट को वहां के फैंस ईएसपीएन प्ले कैरेबियन ऐप पर देख सकते हैं।

इंग्लैंड- इंग्लिस प्रशंसक एक बार फिर स्काई स्पोर्ट्स पर टूर्नामेंट का आनंद ले सकेंगे, जबकि यूके में स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट, स्काई स्पोर्ट्स मेन इवेंट, स्काई स्पोर्ट्स एक्शन और स्काईगो, नाउ और स्काई स्पोर्ट्स ऐप के माध्यम से डिजिटल रूप से इसका लाइव प्रसारण देखा जा सकेगा।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास वर्ल्ड कप जीतने का आखिरी मौका, जानें किसने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड- ऑस्ट्रेलिया में पहली बार फैंस एमाजन पर टी20 वर्ल्ड कप का लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं न्यूजीलैंड में स्काई स्पोर्ट NZ पर टूर्नामेंट का प्रसारण होगा।

साउथ अफ्रीका, युगांडा और नामीबिया के प्रशंसक सुपरस्पोर्ट और उसके ऐप पर सभी एक्शन लाइव देख सकते हैं, जो साउथ अफ्रीका और 52 उप-सहारा अफ्रीकी क्षेत्रों में उपलब्ध है।

यूएई और पूरे MENA क्षेत्र में, सभी मैचों को STARZPLAY पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा, जबकि यूएई में क्रिकलाइफ मैक्स और क्रिकलाइफ मैक्स2 पर प्रसारण कवरेज होगा।

श्रीलंका में महाराजा टीवी रैखिक प्रसारण के लिए TV1, सिरासा और शक्ति टीवी और डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए अपनी वेबसाइट के माध्यम से ICC इवेंट की कवरेज जारी रखेगा। इसके अतिरिक्त, श्रीलंका में प्रशंसक ICC TV ऐप के माध्यम से इवेंट देख सकते हैं।

ICC T20 वर्ल्ड कप का ICC.tv पर लाइव और निःशुल्क प्रसारण होगा, जो महाद्वीपीय यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया सहित दुनिया भर के 80 से अधिक क्षेत्रों में आधिकारिक T20 विश्व कप ऐप पर उपलब्ध है। इस कदम से उन क्षेत्रों के प्रशंसकों को टी-20 विश्व कप के सभी मैचों का आनंद लेने में मदद मिलेगी और उन्हें आईसीसी द्वारा निर्मित कार्यक्रमों और मुख्य अंशों तक पहुंच भी मिलेगी।