Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम घोषित, बुमराह, राहुल, रोहित की वापसी, अजिंक्य रहाणे से छिनी उप-कप्तानी

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम घोषित, बुमराह, राहुल, रोहित की वापसी, अजिंक्य रहाणे से छिनी उप-कप्तानी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Wed, 08 Dec 2021 07:43 PM
दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम घोषित, बुमराह, राहुल, रोहित की वापसी, अजिंक्य रहाणे से छिनी उप-कप्तानी

इस खबर को सुनें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा कर दी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए सिलेक्शन कमिटी ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जबकि चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर टीम में चुना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था, इन सभी की टीम में वापसी हो गई है। रविंद्र जडेजा चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी दोनों को टीम में जगह मिली है। रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। अजिंक्य रहाणे टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उनसे उप-कप्तानी ले ली गई है।

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

स्टैंडबाय खिलाड़ीः नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अरजन नगवासवाला। 

रविंद्र जडेजा, शुभमन गिल, अक्षर पटेल और राहुल चाहर चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं और सभी फिलहाल रिहैब में हैं। इसके अलावा ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे टीम की कप्तानी भी सौंप दी है। विराट अब बस टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे और बल्लेबाज के तौर पर वनडे और टी20 टीम में खेलेंगे।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट, 26-30 दिसंबर, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट, 03-07 जनवरी, वांडरर्स, जोहांसबर्ग

तीसरा टेस्ट, 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केपटाउन

इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज भी खेलनी है। सीरीज का पहला वनडे 19 जनवरी को, दूसरा वनडे 21 जनवरी को और आखिरी वनडे 23 जनवरी को खेला जाना है। पहले दो वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी वनडे मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है।

epaper

संबंधित खबरें