Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटSA दौरे के लिए जमकर तैयारी में जुटे जसप्रीत बुमराह, शेयर किया वीडियो

SA दौरे के लिए जमकर तैयारी में जुटे जसप्रीत बुमराह, शेयर किया वीडियो

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Thu, 09 Dec 2021 07:04 AM
SA दौरे के लिए जमकर तैयारी में जुटे जसप्रीत बुमराह, शेयर किया वीडियो

इस खबर को सुनें

भारतीय क्रिकेट टीम को 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान हो चुका है और ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से तैयार हैं। टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया था। इस ब्रेक के दौरान बुमराह अपनी पत्नी संजना गणेशन के साथ वेकेशन मनाने गए थे। बुमराह अब लौट चुके हैं और क्रिकेट के मैदान पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह इनडोर नेट्स पर गेंदबाजी करते दिख रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए बुमराह ने कैप्शन में लिखा है, 'पॉवरिंग अप।' बुमराह के लिए यह दौरा काफी खास होगा, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका में अपनी गेंदबाजी से काफी धमाल मचाया था। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में बुमराह ने कुल 14 विकेट झटके थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

स्टैंडबाय खिलाड़ीः नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अरजन नगवासवाला। 

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट, 26-30 दिसंबर, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट, 03-07 जनवरी, वांडरर्स, जोहांसबर्ग

तीसरा टेस्ट, 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केपटाउन

इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज भी खेलनी है। सीरीज का पहला वनडे 19 जनवरी को, दूसरा वनडे 21 जनवरी को और आखिरी वनडे 23 जनवरी को खेला जाना है। पहले दो वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी वनडे मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है।

epaper

संबंधित खबरें