DA Image
30 मार्च, 2020|7:20|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया खेलेगी डे-नाइट टेस्ट मैच- सौरव गांगुली

india will play day-night test in australia tour  u file

भारत इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को यह जानकारी दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पीटीआई से कहा कि हां, ऑस्ट्रेलिया में भारत दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा। जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगली घरेलू सीरीज का दूसरा टेस्ट दिन-रात्रि का मुकाबला होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि बोर्ड भविष्य में प्रत्येक सीरीज में एक दिन-रात्रि टेस्ट के आयोजन का प्रयास करेगा। भारत ने अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी।

INDvNZ: फॉर्म में वापसी करने के बाद जानिए मयंक अग्रवाल ने क्या कुछ कहा

ऑस्ट्रेलिया दौर पर दिन-रात्रि टेस्ट का स्थल अभी तय नहीं है लेकिन गुलाबी गेंद के मैच की मेजबानी पर्थ या एडीलेड को मिलने की संभावना है। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच से पूर्व कोहली ने कहा था कि हम चुनौती के लिए तैयार हैं- फिर चाहे यह गाबा हो या पर्थ... यह हमारे लिए मायने नहीं रखता। यह किसी भी टेस्ट सीरीज का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है और हम दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।

भारत ने 2018-19 में एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का ऑस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था। इस बीच पता चला है कि भारत आईपीएल के बाद श्रीलंका में तीन वनडे इंटरनेशनल और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगा।

INDvNZ: लगातार छक्के जड़ ऋषभ पंत की फॉर्म में वापसी, आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब, देखें VIDEO

उन्होंने आगे कहा कि यह किसी भी टेस्ट सीरीज का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है और हम दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। भारत ने 2018-19 में एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का ऑस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india team to play day night test match against australia according to bcci sources