फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की दमदार तैयारी, लगातार दूसरे दिन किया अभ्यास; बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते दिखे विराट कोहली और केएल राहुल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की दमदार तैयारी, लगातार दूसरे दिन किया अभ्यास; बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते दिखे विराट कोहली और केएल राहुल

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती, इस वजह से टीम दो हफ्ते पहले ही ऑस्ट्रेलियाई हालात में खुद को ढालने के लिए पहुंच गई है। टीम सोमवार को प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की दमदार तैयारी, लगातार दूसरे दिन किया अभ्यास; बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते दिखे विराट कोहली और केएल राहुल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 08 Oct 2022 07:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय टीम ने पर्थ में पहुंचते ही अगले दिन पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। टी20 विश्व कप से पहले भारत ने शुक्रवार को पहले अभ्यास सत्र में भाग लिया। भारतीय टीम 10 और 13 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेगी और फिर ब्रिसबेन रवाना होगी, जहां उसे आईसीसी द्वारा आयोजित अभ्यास मैचों में भाग लेना है। विश्व कप के पहले मैच में 23 अक्टूबर को भारत का सामना पाकिस्तान से मेलबर्न में होगा। इससे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई हालात में खुद को ढालने में काफी मदद मिलेगी। 

वाका में शनिवार को भी भारतीय टीम प्रैक्टिस सेशन के लिए पहुंची, जहां पर टीम के खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। टीम इंडिया के अभ्यास सत्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ी अच्छी लय में दिखे।

भारत के पूर्व कप्तान वर्ल्ड कप से ठीक पहले यूएई में हुए एशिया कप में अपने पुराने फॉर्म में लौट आए हैं। एशिया कप के बाद भी कोहली के बल्ले से कई अच्छी पारियां निकली हैं। विराट कोहली आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं, उनके नाम 21 टी20 मैचों में 845 रन है, जबकि इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा शीर्ष पर हैं। रोहित ने 33 मैच खेलते हुए 847 रन बनाए हैं।

शिखर धवन की टीम को लेकर अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज ने कहा- वैकल्पिक खिलाड़ियों की टीम कहना सही नहीं,

भारत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। टूर्नामेंट के लीग चरण में उनका सामना 2 क्वालीफाइंग टीमों, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश से भी होगा। लीग चरण की शुरुआत से पहले, भारत को क्रमशः 17 और 19 अक्टूबर को दो अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से भिड़ना है।

भारतीय टीम के पर्थ रवाना होने से पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि शिविर का मकसद आस्ट्रेलियाई पिचों की गति और उछाल से अवगत होना है क्योंकि अधिकांश खिलाड़ियों को इन हालात में खेलने का अनुभव नहीं है ।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।