DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: वनडे टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर-मनीष पांडे को मिली जगह

India vs West Indies 2019: तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया है। जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 में आराम दिया गया है।

manish pandey shreyas iyer

India Tour of West Indies 2019: मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के नेतृत्व में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, नवदीप सैनी और खलील अहमद भारत की वनडे टीम में शामिल किया गया है। वहीं, विराट कोहली तीनों प्रारुपों में भारत के कप्तान होंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। 

विश्व कप 2019 के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता हैं, लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया है कि कोहली आगामी सीरीज में तीनों प्रारुपों में टीम की कप्तानी करेंगे। 

India vs West Indies 2019: टी-20 टीम में मिला चाहर ब्रदर्स को मौका, जानें पूरी टीम

वहीं, वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद केदार जाधव के भविष्य को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन केदार जाधव को वनडे टीम में बरकरार रखा गया है। केदार जाधव और दिनेश कार्तिक का टीम से बाहर जाना तय माना जा रहा था, लेकिन सलेक्टर्स ने जाधव को एक और मौका दिया है। 

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया है। जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 में आराम दिया गया है। हरियाणा में करनाल के 26 साल के नवदीप सैनी दाएं हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं। 2017-18 के घरेलू क्रिकेट में नवदीप ने नई ऊंचाइयां हासिल की थीं। उन्होंने 34 विकेट लेकर अपनी टीम दिल्ली को फाइनल में पहुंचाया था। वह 13 आईपीएल मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं। कहा भी जा रहा था कि नवदीप को भी तैयार किए जाने की जरूरत है। अगर उन्हें वेस्टइंडीज के दौरे के लिए चुना जाता है तो वह भारत के लिए एसेट साबित हो सकते हैं।

India tour to West Indies 2019: जानिए कब, कहां और किस समय खेले जाएंगे सभी मैच- देखें पूरा SCHEDULE

3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india squad for west indies tour 2019 announcement manish pandey shreyas iyer kedar jadhav navdeep saini picked for odi team