india should look to attack with two regular spinners says anil kumble india vs new zealand 2nd t20 - INDvsNZ: दूसरे टी-20 से पहले टीम इंडिया को अनिल कुंबले ने दी यह खास सलाह DA Image
18 नबम्बर, 2019|8:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ: दूसरे टी-20 से पहले टीम इंडिया को अनिल कुंबले ने दी यह खास सलाह

India vs New Zealand: भारत के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में जीत ही एक मात्र विकल्प है। वहीं मेजबान के पास इस मैच को जीत वनडे में मिली हार का बदला लेना का शानदार मौका है।

Kuldeep Yadav,Yuzvendra Chahal (AP)

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के बचे हुए दो मैचों में भारत को दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी आक्रमण में रखना चाहिए। न्यूजीलैंड ने सीरीज के शुरुआती मैच में भारत को 80 रन से शिकस्त देकर 1-0 से बढ़त बना ली है। अब टीमें शुक्रवार (8 फरवरी) को ऑकलैंड में ईडन पार्क में एक दूसरे से भिड़ेंगी। 

स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट डगआउट के विशेषज्ञ कुंबले ने कहा, ''भारत को अपनी मजबूती के हिसाब से गेंदबाजी करनी चाहिए जो पहले मैच के दौरान नहीं दिखाई दी। गेंदबाजी इकाई की अगुवाई अनुभवी गेंदबाज जैसे भुवनेश्वर (कुमार) को करनी चाहिए जो स्विंग भी कर सकते हैं और पसंदीदा हालात में नयी गेंद के साथ जल्दी विकेट भी झटक सकते हैं।''

INDvsNZ: युवा खिलाड़ियों को दिखाना होगा दम, कब-कहां-कैसे देखें ऑकलैंड टी20

उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन क्रुणाल पांड्या की अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बना सकता है। उन्होंने कहा, ''टीम बचे हुए मैचों में क्रुणाल पांड्या के साथ टीम में मौजूद अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बनाने की कोशिश कर सकती है। भारत को आगामी मैचों में दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ आक्रमण करना चाहिए।''

बता दें कि भारत के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में जीत ही एक मात्र विकल्प है। वहीं मेजबान के पास इस मैच को जीत वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेना का शानदार मौका है। पहले मैच में भारत के न ही बल्लेबाज चले थे, न ही गेंदबाज। 

भारत ने पहले मैच में प्रयोग किए थे, जो पूरी तरह से असफल रहे थे। टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा दूसरे मैच में भी इन प्रयोगों को जारी रखते हैं या नहीं यह देखना होगा। इन प्रयोगों के बीच मकसद विश्व कप से पहले अपनी बेंच स्ट्रैंग्थ को मजबूत करना और उन्हें पर्याप्त मौके देना है। 

INDvsNZ:टी-20 में डेब्यू कर सकते हैं शुभमन गिल, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

इसके साथ ही पहले मैच में भारत की फील्डिंग भी अच्छी नहीं रही था। टीम के खिलाड़ियों ने अहम समय पर कुछ अहम कैच छोड़े थे, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ेगा। टीम प्रबंधन चाहेगा की भारत इस मैच में फील्डिंग की गई गलतियां दोहराए नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india should look to attack with two regular spinners says anil kumble india vs new zealand 2nd t20