DA Image
5 अगस्त, 2020|11:40|IST

अगली स्टोरी

टॉम मूडी ने बताया कैसे 2019 वर्ल्ड कप में भारत बन सकता था चैंपियन

tom moody  getty images

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और अब सफल कोच टॉम मूडी का मानना है कि भारत ने इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 में टीम के अंदर अनिश्चितता पैदा करके खुद को नुकसान पहुंचाया था। पिछले सीजन तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रहे मूडी ने कहा कि भारत खिताब का प्रबल दावेदार था, लेकिन टीम मैनेजमेंट प्रतिभा का सही उपयोग करने में नाकाम रहा।

रविंद्र जडेजा को याद आया 2019 WC सेमीफाइनल, बोले- पूरी कोशिश की थी

मूडी ने क्रिकबज पर कहा, 'भारत को जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, उनमें से एक अपने खिलाड़ियों से बहुत अधिक उम्मीद करना है। मुझे नहीं पता कि वे इसे पसंद करते हैं या नहीं। इसमें कोई संदेह नहीं कि क्रिकेट खेलने वाले किसी भी देश की तुलना में भारत के पास अधिक प्रतिभा है, लेकिन कभी यह बोझ बन सकता है।' उन्होंने कहा, 'जब आपको कई खिलाड़ियों में से चयन करना पड़ता है तो आप इस पर सोचते हैं कि आप अपनी सोच और समझ से किस तरह की रणनीति बनाना चाहते हैं। आप इस बारे में कैसा सोचते हैं कि एक खास टूर्नामेंट को जीतने के लिए आपको कैसा खेलने की जरूरत है।'

'टीम से बाहर करने में सिर्फ चैपल नहीं, बल्कि सभी लोग थे शामिल'

टूर्नामेंट से पहले नंबर चार के बल्लेबाज को लेकर काफी चर्चा रही और अंबाती रायुडु को विवादास्पद परिस्थितियों में टीम से बाहर कर दिया गया था। मूडी ने कहा, 'ऐसा लगता है कि भारत 12 महीने पहले टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार था, लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले उसने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करके, बैटिंग ऑर्डर में खिलाड़ियों को बदलकर और पूरी टीम में अनिश्चितता पैदा करके टूर्नामेंट जीतने की अपनी उम्मीदों को धक्का पहुंचाया था।' विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने लीग चरण के नौ में से सात मैच जीते लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India sabotaged their 2019 WC campaign by creating uncertainties says Tom Moody