फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS : वनडे इतिहास में भारत के साथ कभी नहीं हुआ ऐसा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली सबसे बड़ी हार

IND vs AUS : वनडे इतिहास में भारत के साथ कभी नहीं हुआ ऐसा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली सबसे बड़ी हार

दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराकर रोहित की अगुवाई वाली टीम को वनडे इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी हार सौंपी। ऑस्ट्रेलिया ने 234 गेंद शेष रहते 10 विकेट से दूसरा मैच जीता।

IND vs AUS : वनडे इतिहास में भारत के साथ कभी नहीं हुआ ऐसा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली सबसे बड़ी हार
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Mar 2023 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा के नेतृत वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में अपने वनडे इतिहास की सबसे बड़ी हार (बचे हुए गेंदों के हिसाब से) का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने एक बार फिर भारतीय टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 26 ओवर खेल सकी और 117 रनों पर सिमट गई। 

घर पर चौथा लोएस्ट टोटल दर्ज करवाने के बाद भारतीय टीम को गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन मिशेल मार्श और ट्रेविस हेड ने सिर्फ 11 ओवर में ही अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 234 गेंद शेष रहते ये मुकाबले अपने नाम कर लिया, जोकि भारत के वनडे इतिहास की गेंदों के हिसाब से सबसे बड़ी हार बन गई। यह भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले कंगारुओं ने भारत को मुंबई में 2020 में 10 विकेट से हराया था, हालांकि तब ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए 37.4 ओवर खेले थे। 

भारत की सबसे बड़ी वनडे हार (गेंदें शेष)
234: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत - 2023
212: न्यूजीलैंड बनाम भारत - 2019
209: श्रीलंका बनाम भारत - 2010
181: श्रीलंका बनाम भारत - 2012

यह एकदिवसीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तीसरी सबसे बड़ी जीत भी है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी 31 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे। 

IND vs AUS : रोहित शर्मा का विश्व कप प्लान हुआ बुरी तरह फेल, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिन में दिखाए तारे

शुभमन गिल के रूप में भारत को पहला झटका लगा। वह एक बार खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। कप्तान रोहित शुरुआत में अच्छी लय में दिखे। लेकिन सिर्फ 13 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। वहीं सूर्यकुमार का सीरीज में खराब प्रदर्शन जारी है। वह दूसरी बार बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। विराट कोहली ने भारत के लिए मैच में सर्वाधिक 31 रन बनाए, जबकि अक्षर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। स्टार्क ने वनडे करियर में नौवीं बार 5 विकेट हॉल लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें