DA Image
24 फरवरी, 2021|10:01|IST

अगली स्टोरी

India vs England Day-Night Test: बड़ा सवाल, भारत के प्लेइंग XI में उमेश यादव या हार्दिक पांड्या?

umesh yadav and hardik pandya  instagram

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाना है। मैच बुधवार से खेला जाना है और यह मैच डे-नाइट होगा साथ ही पिंक बॉल से खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। टीम इंडिया में उमेश यादव की वापसी हुई है और हार्दिक पांड्या पहले से ही टीम का हिस्सा हैं। पांड्या पहले दो टेस्ट मैच में प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह पिंक-बॉल टेस्ट में खेलने उतरेंगे।

3rd टेस्ट से पहले इंग्लिश बल्लेबाजों की कमजोरी को लेकर क्या बोले विराट

पिछला टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था। टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ खेली थी, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। पिंक बॉल से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, ऐसे में कुलदीप यादव का प्लेइंग XI से आउट होना लगभग तय माना जा रहा है, इसके अलावा मोहम्मद सिराज को भी बाहर बैठना पड़ सकता है। जसप्रीत बुमराह का इस टेस्ट में वापसी करना तय माना जा रहा है। कुलदीप और सिराज के बाहर होने से दो जगह बन रही हैं, ऐसे में एक जगह बुमराह की फिक्स लग रही है, जबकि दूसरी जगह के लिए उमेश यादव और हार्दिक पांड्या के बीच कांटे की टक्कर है।

INDvENG: लीच ने बताया डे-नाइट टेस्ट में कैसी होगी इंग्लैंड की रणनीति

पांड्या चेन्नई टेस्ट के बाद से पिंक बॉल से बैटिंग और बॉलिंग की प्रैक्टिस करते दिखे हैं। पांड्या के प्लेइंग इलेवन में होने से टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर को भी मजबूती मिलेगी। अब देखना होगा कि मैच से पहले टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली मिलकर प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या फैसला लेते हैं। 

टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India Playing XI India vs England Day-Night Test Hardik Pandya or Umesh Yadav Ind vs Eng 3rd Test Jasprit Bumrah